Valentine day: पर लड़कियों के लिए आया, यह पिंक लैपटॉप..

असल न्यूज़ : प्यार करने वालों का त्योहार 13 दिन बाद है और इसके लिए अनोखे गिफ्ट आने शुरू हो गए हैं। अमेरिकी कंपनी रेजर ने पिंक लैपटॉप पेश कर दिया है। kरेजर ब्लेड स्टील्थ13l नामक लैपटॉप लिमिटेड एडिशन के तौर पर पेश किया गया है और इसकी बिक्री शुरू हो चुकी है। यह एक गेमिंग लैपटॉप है और इसकी कीमत 1,13,648 रुपये है। रेजर के सीईओ मिन लियांग टैन के मुताबिक, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस रंग को आप क्या कहते हैं लेकिन यह बतौर गिफ्ट प्राप्त करने वाले के चेहरे पर खुशी ले आएगा। 

यह पहली बार नहीं है जब रेजर कंपनी ने पिंक डिवाइस लॉन्च किए हैं। बीते साल कंपनी ने चार गुलाबी उत्पादों को पेश किया था। इस बार कंपनी ने पिंक वेरियंट का विस्तार किया है, जिसमें पिंक माउस, कीबोर्ड, मॉनीटर, हेडफोन और स्पीकर शामिल हैं। 

वर्तमान एडिशन का रंग बदला है कीमत नहीं 
रेजर ने जो लिमिटेड एडिशन पेश किए हैं वे वर्तमान प्रोडक्ट का बदला हुआ रंग है। कंपनी के मुताबिक, उसने इस बदले हुए रंग की कीमत उन पुराने उत्पादों के बराबर ही रखी है जो पहले से बाजार में मौजूद हैं। इसकी बिक्री अमेरिका, कनाडा और चीन में शुरू हो चुकी है। भारत में इनकी उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं बताया है। 

साल 2016 में लॉन्च हुआ था यह लैपटॉप 
पिंक वेरियंट kरेजर ब्लेड स्टील्थ13l है जिसे साल 2016 में लॉन्च किया गया था। कंपनी इसे खास तौर से गेमिंग के लिए तैयार किया था और अब यह उन्हीं स्पेसिफिकेशन के साथ सिर्फ रंग बदलकर यानी पिंक रंग में रंगकर आया है। 

लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन 
13.3 इंच एचडी डिस्प्ले 
16 जीबी रैम 
8 जेन इंटेल कोर आई7 8565 यू प्रोसेसर


ये हैं पिंक गैजेट लिमिटेड एडिशन के नाम  
द रेजर बासिलिक्स माइउस 
रेजर गोलिथस क्रोम माउस मेट 
रेजर हंट्समैन कीबोर्ड 
रेजर क्राकेन हैडसेट 
रेजर राएजू टूर्नामेंट एडिशन कंट्रोलर 
रेजर सिरिन एक्स माइक्रोफोन 
रेजर बेस स्टेशन क्रोम हैडसेट स्टैंड 
रेजर फोन-2 के लिए क्वार्ट्स केस 

असल न्यूज़ : भारत समेत दुनियाभर में ऑटोमेशन, रोबॉटिक्स और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस जैसी तकनीक के विकास और इस्तेमाल से कई क्षेत्रों में रोज़गार खत्म हो रहे हैं। वहीं कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां जॉब्स की भरमार होने वाली है। इन्हीं क्षेत्रों में से एक क्षेत्र है ई-कॉमर्स का। 

COMMENTS

%d bloggers like this: