स्वतंत्रता दिवस पर नन्हे बच्चों ने मचाई धूम

उत्तर प्रदेश।।( फ़रीद अन्सारी ) जिला बिजनौर के ग्राम कोटकादर  में लगभग पिछले 8 वर्षों से उच्च शिक्षा प्रदान कर रहे दि बेस इस्लामिक एकेडमी के नन्हे बच्चों ने स्वत्रंता दिवस पर एकेडमी में उपस्थित सैकड़ों अभिभावकों के सामने देश भक्ति में डूब कर नृत्य , नाटक , एवं नज़्म , कविताएं सुनाकर झूमने पर मजबूर कर दिया।

प्राप्त समाचार के अनुसार आज से लगभग 8 वर्ष पूर्व अपने क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा देने का सपना देख कर स्कूल अध्यक्ष मुहम्मद इरशाद ने दि बेस इस्लामिक एकेडमी की शुरुआत की थी उस समय किसी को यह नही मालूम था कि छोटी सी जगह में शुरू किया गया यह इदारा एक दिन क्षेत्र की जनता के बच्चों को शिक्षा दिलाने का सब से लोकप्रिय स्कूल बन जायेगा ।

मुहम्मद इरशाद के सपनो को साकार करने में मैनेजिंग कमेटी के डॉक्टर इफ़्तेख़ार तथा डॉक्टर इक़रा ने भी कोई कसर बाकी नही रखी है तभी आज यह स्कूल इस मुक़ाम तक पहुंच पाया है । वर्तमान प्रधानाचार्य शकील अहमद स्कूली बच्चों को खुद तालीम देंने से कभी नही चूकते ओर उनको ज़िन्दगी में आगे बढ़ने के गुण सिखाते रहते है साथ ही स्कूल समन्वयक यासमीन द्वारा बच्चों के लिए बनाए गए नियमो की भी चारो ओर तारीफ हो रही है इस बार मनाएँ गये 72 वें स्वतंत्रता  दिवस पर फिर भी दिल है।

हिंदुस्तानी जैसे देशभक्ति गीतों पर नृत्य के साथ ही साइलेन्ट ड्रामा , कव्वाली , एवं लड़कियों पर आधारित नाटक , शिक्षा है अनमोल रत्न की पूरी तैयारी भी समन्वयक यासीन ने ही कराई जिस को देखकर यासमीन को ग्राम प्रधान तथा स्कूल प्रबंधक कमेटी ने बेस्ट टीचर अवार्ड दिया । प्रोग्राम को सफल बनाने में स्टाफ की अफ़रोज़ , शनूबी , शबनम , रूपा , नीलम, तबस्सुम , रेहनुमा , मीनू आदि का  विशेष योगदान रहा । प्रोग्राम के अंत मे अफशां , सुहालीहा , ज़ोया , अदीबा ,सना आदि छात्राओं को भी सम्मानित किया गया ।

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें

COMMENTS

%d bloggers like this: