Home Delhi Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में रविवार को सफर करने से पहले पढ़े...

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में रविवार को सफर करने से पहले पढ़े लें यह खबर, DMRC ने जारी की एडवाइजरी

567
0

असल न्यूज़: ब्लू लाइन मेट्रो पर अगर आप रविवार (21फरवरी) को सफर करना चाहते हैं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए शुक्रवार को बताया कि मेट्रो ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के कारण रविवार को ब्लू लाइन पर सुबह में मेट्रो का परिचालन साढ़े तीन घंटे प्रभावित रहेगा। इस दौरान ब्लू लाइन पर दो हिस्सों में मेट्रो का परिचालन होगा। लेकिन द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा व वैशाली के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं हो पाएगी। सुबह 9:30 बजे ब्लू लाइन पर परिचालन सामान्य होगा।

डीएमआरसी का कहना है कि जनकपुरी पश्चिम से द्वारका स्टेशन के बीच मेट्रो ट्रैक के मरम्मत का कार्य होना है। इस वजह से सुबह छह बजे से साढ़े नौ बजे तक जनकपुरी पश्चिम से द्वारका के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं होगी। जनकपुरी पश्चिम से नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली के बीच सामान्य दिनों की तरह सुबह छह बजे से मेट्रो का परिचालन होगा। नोएडा सिटी सेंटर व वैशाली से चलने वाली मेट्रो ट्रेनें जनकपुरी पश्चिम से वापस हो जाएंगी। इसके अलावा द्वारका से द्वारका सेक्टर 21 के बीच परिचालन सामान्य रूप से होगा। सुबह आठ बजे से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से जनकपुरी पश्चिम के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

दरअसल, नोएडा सिटी सेंटर-इलेक्ट्रानिक सिटी कारिडोर दिल्ली मेट्रो के फेज तीन का हिस्सा है। फेज तीन के कारिडोर पर रविवार को सुबह आठ बजे ही परिचालन शुरू होता है। जनकपुरी पश्चिम से द्वारका के बीच मेट्रो ट्रैक का काम पूरा होने पर सुबह 9:30 बजे ब्लू लाइन के पूरे हिस्से पर सामान्य रूप से परिचालन शुरू हो जाएगा।

दिल्ली मेट्रो के अनुसार, जनकपुरी पश्चिम से द्वारका खंड तक ट्रैक पर मरम्मत कार्य की वजह से यात्री सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि ट्रेन सेवाएं द्वारका से द्वारका सेक्टर-21 सेक्शन तक रविवार की समय सारणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी। डीएमआरसी ने बताया कि मरम्मत कार्य के दौरान यात्रियों को जरूरी सूचनाएं भी दी जाएंगी ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

बता दें कि रविवार को आमतौर पर ज्यादातर दफ्तरों में छुट्टी रहती है। इसलिए भीड़ अपेक्षाकृत कम रहती है। जो लोग रविवार को कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं या ऑफिस जाना चाहते हैं उनको निर्धारित समय से पहले घर से निकलना होगा। वरना देरी संभव है। इसलिए मेट्रो ने दो दिन पहले ही यात्रियों को इस बारे में सूचित किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here