Home Crime Aiipphs University: इंस्टिट्यूट संचालक कपिल देव आर्य पर दुष्कर्म की FIR दर्ज,...

Aiipphs University: इंस्टिट्यूट संचालक कपिल देव आर्य पर दुष्कर्म की FIR दर्ज, अदालत में चल रहा केस.

1402
0

बीजेपी, आम आदमी पार्टी व बड़े सरकारी अधिकारियों से संपर्क हैं आरोपी के.

कपिल आर्य नामक इंस्टिट्यूट संचालक पर एक महिला ने साल 2018 में बलात्कार के संबंध में नरेला थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पीडित महिला ने कपिल आर्य पर जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने का भी आरोप लगाया था। हालांकि इस संबंध में अदालत में केस चल रहा है। लेकिन आरोपी अब भी इंस्टिट्यूट चला रहा है। करीब 3 साल पहले दर्ज एफआईआर में पीड़ित महिला ने जो आरोप लगाए थे, उनके मुताबिक वर्ष 2014 में पहली बार महिला को हवस का शिकार बनाया गया व अश्लील वीडियो बनाकर उसे लगातार ब्लैकमेल किया गया। चार वर्ष तक आरोपी की ज्यादतियों से तंग आकर आखिरकार पीड़िता ने वर्ष 2018 में एफआईआर दर्ज कराने का फैसला किया। हालांकि इसके बाद पीड़िता पर आरोपी ने लगातार समझौता करने का दबाव भी बनाया।


नरेला थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक पीड़िता ने वर्ष 2014 में कपिल आर्य के इंस्टिट्यूट में पढाना शुरू किया था, एक दिन मौका पाकर आरोपी ने महिला के साथ गलत काम किया व इसका वीडियो बना लिया। अश्लील वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर आरोपी पीड़िता से बार बार रेप करता रहा। पुलिस के दिये बयान में पीड़िता ने बताया था “वह मुझे कहता था कि तुम्हारा वीडियो सार्वजनिक कर दूंगा। समाज में लोक लाज के डर से मैं इस घटनाक्रम के बारे में अपने परिवार को बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। फिर कपिल आर्य ने मेरे घर आना जाना शुरू कर दिया। उसने मेरे परिजनों को अपने विश्वास में लिया और मुझसे शादी का प्रस्ताव परिवार के सामने रखा। मेरे परिजन कपिल आर्य की हरकतों से अनजान थे और उसे एक अच्छा इंसान मानते थे इसलिए शादी को तैयार हो गये” इसके बाद आरोपी ने मंदिर में माला डालकर पीड़िता से विवाह कर लिया। आरोपों के मुताबिक आरोपी पहले से शादीशुदा था इसका खुलासा तब हुआ जब वर्ष 2017 में एक महिला पीड़िता के घर पहुंची और गाली गलौज करने लगी। इसके बारे में जब पीड़िता ने आरोपी के परिवार से शिकायत की तो वह भी कपिल के समर्थन में खड़े दिखाई दिये।

चरित्रहीन साबित करने की धमकी देता था
वर्ष 2018 में पीड़िता ने बताया था कि उसकी कपिल आर्य से मुलाकात अपनी भाभी के जरिये हुई थी, जोकि कपिल को कुछ समय से जानती थी। दरअसल पीड़िता का कोर्ट में तलाक का केस चल रहा था। तब पीड़िता का काम की जरूरत थी उस वक्त कपिल आर्य ने पीड़िता को आंगनवाडी कोर्स की पढाई कराने के लिए अपने इंस्टिट्यूट पर रख लिया था। रेप व वीडियो बनाने के बाद पीड़िता को धमकी दी गई कि अगर उसने किसी को इस बारे में बताया तो वीडियो सार्वजनिक कर उसे बदनाम कर देगा, साथ ही उसके पति को वीडियो भेज देगा जिससे वह कोर्ट में पीड़िता को चरित्रहीन साबित कर सके।


जिस्मफरोशी कराना चाहता था कपिल आर्य

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कपिल आर्य उससे जिस्मफरोशी कराना चाहता था। 12 अगस्त को वह घर आया और रेप किया। इसके बाद धमकी देकर गया कि उसके कुछ दोस्त घर आएंगे उनकी हर ख्वाहिश को खुशी खुशी पूरा कर दे। इससे आहत होकर पीड़िता ने कानूनी कार्रवाई का फैसला किया।

कपिल आर्य पर करोड़ों की ठगी के आरोप भी
कपिल आर्य पर इससे पहले करोड़ों रुपये की ठगी के आरोप लग चुके हैं, दरअसल यह शख्स विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने का दावा करता है, इसके एवज में 5 से 20 लाख रुपये प्रति व्यक्ति वसूल करता है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले इसके चंगुल में फंस जाते। इस तरह कपिल आर्य ने सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिये जिन्होंने इसके खिलाफ अलग अलग थानों में शिकायत दर्ज करा रखी है। कई लोग अब भी कपिल आर्य से अपने पैसे लेने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

राजनीतिक और रसूखदार लोगों से आरोपी की जान पहचान

कपिल आर्य लोगों को अपनी फोटो दिखाकर जाल में फांसता था, दरअसल कई अहम मौकों पर कपिल आर्य सरकारी अफसरों व उच्च पदों पर कार्यरत लोगों के साथ फोटो खिंचवाता लेता है, फिर इन फोटों को सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों को दिखाता। उन्हें अपनी पहुंच व रसूख का रौब दिखाकर नौकरी लगवाने की गारंटी लेकर लाखों रुपये ठग लेता था। एक बार पैसा इसके पास पहुंच जाये तो फिर हमेशा के लिए अंडरग्राउंड हो जाता। लेकिन अब कपिल आर्य अब भी इंस्टिट्यूट चला रहा है, और उसके पहले जैसे काले धंधे जारी बताये जाते हैं। हालांकि असल न्यूज़ ने कपिल आर्य से उनका पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन कपिल ने फोन नहीं उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here