Home Gadgets Gmail और Chrome क्रैश होने की समस्या हुई ठीक, Google ने रिलीज़...

Gmail और Chrome क्रैश होने की समस्या हुई ठीक, Google ने रिलीज़ किया अपडेट

409
0

असल न्यूज़: Google ने एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू (Android System WebView) में आई एक समस्या को फिक्स कर दिया है। इस समस्या के चलते Gmail, Google Chrome और अन्य गूगल ऐप्स क्रैश हो रहे थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, यूज़र्स ने सोमवार दोपहर को ऐप्स के क्रैश होने की समस्या को नोटिस करना शुरू किया और शिकायतें मिलने के बाद, Google ने यूज़र्स को जीमेल के डेस्कटॉप क्लाइंट को इस्तेमाल करने की सलाह दी। सर्च दिग्गज ने अपने गूगस वर्कस्पेस स्टेटस डैशबोर्ड पर इस समस्या को स्वीकार किया और नियमित रूप से समस्या से संबंधित सभी जानकारियों को साझा करना शुरू किया। कंपनी ने इस समस्या को आज (23 मार्च) दोपहर में ठीक कर दिया।

Android System WebView में आई एक समस्या के कारण Gmail और Google Chrome सहित कुछ अन्य Google ऐप्स क्रैश होने शुरू हो गए थे। एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू Chrome पर आधारित एक सिस्टम कंपोनेंट है, जो Android ऐप्स को वेब कंटेंट दिखाने में मदद करता है। The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्स के क्रैश होने की समस्या सोमवार, 22 मार्च की दोपहर से शुरू हुई और गूगल वर्कस्पेस स्टेटस डैशबोर्ड के अनुसार, कंपनी ने 23 मार्च की सुबह 4:35 बजे इस समस्या को स्वीकारा।

कंपनी ने माना कि यूज़र्स Gmail में भी समस्या को अनुभव कर रहे हैं। गूगल ने लिखा (अनुवादित) “हम इस समस्या के फिक्स होने के समय की जानकारी 3/23/21, सुबह 5:35 बजे तक देंगे।”

इसके बाद यूज़र्स को यह सलाह दी गई कि जब तक समस्या ठीक न हो जाए, तब तक वे डेस्कटॉप पर Gmail का इस्तेमाल करें। सुबह 11:48 बजे तक, Google ने एंड्रॉयड सिस्टम वेबव्यू में आई समस्या को हल किया और 89.0.4389.105 अपडेट वर्ज़न जारी किया। इसके साथ ही Google Chrome के लिए भी अपडेट जारी किया गया था। यदि आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपको Google Play Store से Android System WebView और Google Chrome को अपडेट करने की आवश्यकता होगी।

जब सर्विस डाउन थी, तब Samsung सपोर्ट ने ट्वीट किया कि था कि WebView के लेटेस्ट अपडेट को हटाने से समस्या का समाधान हो जाएगा। कंपनी ने ऐसा करने के तरीके को भी साझा किया। कई यूज़र्स के रिप्लाई से प्रतीत होता है कि ऐसा करने से भी उनकी समस्या हल हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here