Home Uttar Pradesh भयंकर विस्फोट से थर्राया बिजनौर का जादोगला, पांच मजदूरों की मौत, चार...

भयंकर विस्फोट से थर्राया बिजनौर का जादोगला, पांच मजदूरों की मौत, चार घायल

255
0

असल न्यूज़: बिजनौर जिले के कोतवाली थानाक्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरुवार को दिन में अचानक एक मकान में भयंकर विस्फोट हुआ जिससे आसपास का पूरा इलाका थर्रा उठा. जानकारी के मुताबिक मकान में अवैध तरीके से पटाखा निर्माण का काम चल रहा था. विस्फोट इतनी भीषण थी कि मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है, जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं और चार मजदूर घायल हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और राहत कार्य तेजी से जारी है. कहा जा रहा है कि इस घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी और इसी दौरान हुए विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई है.

बिजनौर जिले के बख्शीवाला क्षेत्र के बुखारा गांव निवासी यूसुफ ने जादोवाला में एक मकान ले रखा है. यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था. कहा जा रहा है कि इस मकान में यूसुफ नौ मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था और  इस दौरान यूसुफ ने मकान के बाहर से ताला लगा रखा था. 

इस मकान मे कुल नौ मजदूर काम कर रहे थे और दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई, जिससे जबरदस्त विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में मकान का एक हिस्सा तो धराशाई हो गया और अनुसूचित जाति के पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहां पर काम कर रहे अन्य चार गंभीर रूप से जख्मी हैं.

यूसुफ को लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता बताया गया है और हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है. फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है.

विस्फोट में मृतक मजदूरों के नाम,  1- चिंटू (21 वर्ष) निवासी बुखारा, 2- प्रदीप (25 वर्ष), निवासी बुखारा, 3- सोनू (22 वर्ष), निवासी बुखारा, 4- वेदपाल उर्फ वीरेंद्र (45) निवासी बुखारा और 5- ब्रजपाल (45 वर्ष) निवासी बकली.

घायल हुए मजदूरों के नाम: 1- समरपाल, अमन, प्रिंस व राहुल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here