Home Lifestyle UPSC ESE 2021: यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा का नोटिस जारी, आवेदन शुरू,...

UPSC ESE 2021: यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा का नोटिस जारी, आवेदन शुरू, देखें प्री एग्जाम डेट

224
0

असल न्यूज़: UPSC ESE 2021, Sarkari Naukri 2021: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जामिनेशन (UPSC ESE 2021) के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल, 2021 है।

UPSC ESE 2021:संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम (ESE) की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइटों upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। UPSC IES 2021 अधिसूचना के साथ, आवेदन प्रक्रिया भी गुरुवार, 07 अप्रैल 2021 से शुरू हो गई है और उसी के लिए लिंक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जामिनेशन (UPSC ESE 2021) के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल, 2021 है। जबकि ऑनलाइन आवेदन 04 मई से 10 मई 2021 तक वापस लिए जा सकते हैं। यूपीएससी ईएसई प्रारंभिक परीक्षा 18 जुलाई 2021 को आयोजित होगी। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स (UPSC ESE Vacancy Details)
परीक्षा के परिणामों के आधार पर भरे जाने वाले रिक्तियों की संख्या लगभग 215 होने की उम्मीद है।

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई
आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों की भर्ती को चार श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा – सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग। पात्रता मानदंड के लिए, इंजीनियरिंग डिग्री या स्नातक / मास्टर डिग्री के साथ सांख्यिकी / गणितीय सांख्यिकी / एप्लाइड सांख्यिकी के साथ उम्मीदवार यूपीएससी IES 2021 के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा, परीक्षा के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक है।

यूपीएससी ESE के बारे में भी जानिए
यूपीएससी ईएसई एग्जाम, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा हर साल आयोजित की जाती है। UPSC ESE को सरकारी विभागों में इंजीनियरिंग पदों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए आयोजित किया जाता है जैसे कि सार्वजनिक निर्माण, बिजली और दूरसंचार, रेलवे, राजमार्ग, और विनिर्माण, निरीक्षण, आपूर्ति और निर्माण जैसे पद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here