Home Health कोरोना के एकदम नए और अलग लक्षण आए सामने? कहीं आपको भी...

कोरोना के एकदम नए और अलग लक्षण आए सामने? कहीं आपको भी तो ये परेशानी नहीं?

847
0
Brand new and different symptoms of corona revealed

असल न्यूज़: (अजय शर्मा) भारत भर में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है और तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही और लगातार मौत के आकड़ें भी बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से केंद्र और राज्य सरकारें भी परेशान है

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर ढा रहा है. भारत में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होती दिख रही है. कोरोना संक्रमित होने वालों में दिखने वाला नया लक्षण. वैज्ञानिकों ने बुखार, शरीर में दर्द, स्वाद जाना, कमजोरी के अलावा इस लक्षण को भी कोरोना की पहचान करने वाला बताया है.

किंग्स कॉलेज लंदन के प्रोफेसर टिम स्पेक्टर ने कहा है कि अगर आपकी जीभ का रंग बदल रहा है, तो ये कोरोना का लक्षण हो सकता है. कोरोना संक्रमित होने वाले लोगों में ये समस्या गंभीर रूप धारण कर रही है, क्योंकि जीभ में चकत्ते पड़ने की वजह से कई बार मुंह में अल्सर जैसी परिस्थिति बन रही है. डॉक्टरों ने इसे COVID Tongue कहा है.

कोरोना में बुखार न होना आम बात है. लेकिन कोरोना के यूके वेरिएंट में मरीज़ को काफी तेज़ बुखार आता है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि यूके वेरिएंट के कई और लक्षण भी हैं. मसलन बहरापन, मांसपेशियों में दर्द, त्वचा में संक्रमण, पेट खराब, और कंजक्टिवाइटिस यानी आखों में जलन

कोविड टॉन्ग की समस्या हर उम्र के लोगों में दिख रही है. इसकी वजह से सलाइवा न बनने की भी समस्या आ रही है. जिसकी वजह से न सिर्फ भोजन करने में दिक्कतें हो रही हैं, बल्कि पाचन से जुड़ी समस्याएं आ रही हैं. और शरीर में बैड वैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता भी प्रभावित हो रही है.

प्रोफेसर टिम स्पेक्टर के मुताबिक अब भी 5 में से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं दिख रहे. कुछ लोगों की त्वचा पर चकत्ते पड़ रहे हैं. तो कोविड टॉन्ग के साथ ही मुंह में अल्सर की समस्या भी सामने आ रही है. अगर आपको भी कोई अजीब समस्या आ रही हो, या सिर्फ सिर में दर्द की ही समस्या आ रही हो, तो आप खुद को घर तक ही सीमित रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here