Home Delhi CBI के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन, एक दिन...

CBI के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन, एक दिन पहले ही पाए गए थे कोरोना संक्रमित

336
0

असल न्यूज़: सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 68 वर्षीय सिन्हा ने दिल्ली में शुक्रवार तड़के साढ़े 4 बजे के आसपास अंतिम सांसें लीं। खबर के मुताबिक, रंजीत सिन्हा कि कोविड-19 जांच रिपोर्ट गुरुवार यानी कल ही आई थी। जांच में वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

अपने प्रोफेशनल करियर में सिन्हा ने सीबीआई डायरेक्टर, आईटीबीपी डीजी जैसे कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली थी। वहीं, उनपर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे। सीबीआई ने ही उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में केस भी दर्ज किया था। उनपर आरोप था कि उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर के पद पर रहते हुए कोयला आवंटन घोटाले की जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

सिन्हा की संदिग्ध भूमिका की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था। इस आदेश के तीन महीने बाद सीबीआई ने सिन्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

1974 बैच के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा साल 2012 से 2014 के बीच दो साल के लिए सीबीआई के निदेशक रहे थे।सीबीआई निदेशक रहते हुए अपने आवास पर कोयला आवंटन के कुछ आरोपियों से कथित मुलाकात से पैदा हुए विवाद के बाद रंजीत सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here