Home Delhi दिल्ली पुलिस के 300 से अधिक जवान कोरोना की चपेट में आए,...

दिल्ली पुलिस के 300 से अधिक जवान कोरोना की चपेट में आए, 15 अस्पताल में भर्ती

253
0

असल न्यूज़: कोरोना महामारी से लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में अपनी सेवाएं दे रही दिल्ली पुलिस के 300 से अधिक जवान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हालात को देखते हुए पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने अपने जवानों से अधिक सतर्क रहने और एसओपी का पालन करने को कहा है।

दिल्ली पुलिस ने कहा, “300 से अधिक दिल्ली पुलिस कर्मी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उनमें से 15 अस्पताल में भर्ती हैं और बाकी सभी होम क्वारंटाइन में हैं।”

शहर में कोविड​​-19 मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच स्थिति पर बात करते हुए गुरुवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों में हमारे कुछ पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स संक्रामक रोग के अधिक संपर्क में हैं।

उन्होंने ड्यूटी के दौरान सभी पुलिस कर्मियों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त एहतियात बरतने, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने और N95 या थ्री प्लाई सर्जिकल मास्क पहनने को कहा।

पिछले 24 घंटों में राजधानी में COVID-19 के 16,699 नए मामले सामने आए और 112 मौतें हुईं। दिल्ली में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 54,309 है। यह लगातार पाँचवां दिन है जब दिल्ली में 10,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अब तक 7,84,137 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें 54,309 एक्टिव केस हैं और 7,18,176 लोग ठीक हो चुके हैं और 11,652 मौतें शामिल हैं।

संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से राजधानी में गंभीर कोरोनो वायरस की स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है। इसके अतिरिक्त, सभी मॉल, ऑडिटोरियम, रेस्तरां, जिम और स्पा को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है, जबकि सिनेमाघरों को अपनी 30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे। लोगों के रेस्तरां मैं बैठकर खाना खाने पर रोक रहेगी और केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here