Home Punjab दिल्ली में लॉकडाउन के बाद पंजाब में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग,...

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद पंजाब में बढ़ी नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग, ये संस्थान रहेंगे पूरी तरह लॉक

213
0

असल न्यूज़: कोरोना संकट के चलते राज्य दर राज्य पाबंदियां बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली में 6 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद अब पंजाब में नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बढ़ा दी गई है। राज्य में अब रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इससे पहले यह टाइमिंग रात 9 बजे की ही थी, लेकिन लगातार बढ़ते केसों के मद्देनजर कैप्टन अमरिंदर सरकार ने इसमें इजाफे का फैसला लिया है। इसके अलावा 20 से 30 अप्रैल के दौरान राज्य में सभी बार, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स आदि बंद रहेंगे।

इन संस्थानों पर बंदी का यह आदेश सिर्फ नाइट में ही नहीं बल्कि दिन में भी लागू होगा। इसका अर्थ यह है कि जिम, कोचिंग सेंटर और सिनेमा आदि 20 से 30 अप्रैल तक पूरी तरह बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आदेश में यह जानकारी दी गई है। इसके अलावा कोरोना टेस्टिंग के रेट्स में भी राहत दी गई है। सरकार ने कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट का रेट प्राइवेट लैब में अब 450 रुपये ही तय कर दिया है। वहीं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग का रेट अब 350 रुपये ही होगा। इससे लोगों को टेस्टिंग में राहत मिलेगी और कीमत भी कम चुकानी होगी।

मोहाली में रामनवमी को कंप्लीट लॉकडाउन का दिया आदेश

बता दें कि पंजाब देश के उन राज्यों में से एक है, जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए मार्च में ही पाबंदियां लागू कर दी थीं और नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए थे। इसके अलावा चंडीगढ़ से सटे मोहाली शहर में बुधवार को पूरी तरह से लॉकडाउन का आदेश दिया गया है। पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राम नवमी के मौके पर भीड़ जुटने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। राज्य सरकार का कहना है कि त्योहार के मौके पर लोगों की भीड़ न जुटे, इसलिए ऐसा फैसला लेना जरूरी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here