Home Crime शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो लुटेरों को...

शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो लुटेरों को किया गिरफ्तार

314
0

असल न्यूज़: बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने गद्दीबज गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह पूरी दिल्ली में सक्रिय है। और स्नैचिंग की वारदातों को अक्सर अंजाम देता था। शाहबाद डेरी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अमित को मुखबिर से सूचना मिली कि शाहबाद डेरी थाना इलाके में गद्दीबज गिरोह के सदस्य स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए इलाके में आने वाले हैं। हेड कांस्टेबल अमित ने यह बात अपने आला अधिकारियों को बताएं डेरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें एसआई प्रवीण बुनकर हेड कांस्टेबल अमित हेड कांस्टेबल आनंद कॉन्स्टेबल कुलदीप व कॉन्स्टेबल विवेक की टीम का गठन किया गया मुखबिर खास की बताई कई जगह पर टीम ने ट्रैप लगाया और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

यह गिरोह स्नैचिंग की वारदातों के साथ-साथ नकली नोटों का भी व्यापार करता है दिल्ली पुलिस को काफी लंबे समय से इस गिरोह की तलाश थी आखिरकार दिल्ली पुलिस को कामयाबी हासिल हो ही गई और इस गिरोह के दो सदस्य दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शमीम उर्फ कालू जेजे कॉलोनी बवाना के रूप में हुई है वही दूसरे आरोपी की पहचान सोनू उर्फ कालू जेजे कॉलोनी बवाना के रूप में हुई है गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि धोखाधड़ी के कई मामलों में दोनों आरोपी शामिल है ज्यादातर इनके निशाने पर बस स्टैंड पर खड़े लोग रेलवे स्टेशन के आसपास के लोग होते थे यह लोगों के साथ धोखाधड़ी कर वहां से फरार हो जाते थे साथ ही आरोपियों ने खुलासा किया कि रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के पास यह नकली नोटों का आदान-प्रदान भी किया करते थे गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक नकली सो का नोट भी बरामद हुआ है।

फिलहाल शाहबाद डेरी थाना पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। और यह पता लगाने में लगी है कि राजधानी दिल्ली में इनके तार कहां-कहां जुड़े हैं। और यह पता लगाने में जुटी है कि इन आरोपियों के पास नक़ली नोट कहां से आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here