Home Lifestyle Health MP में कांग्रेस MLA कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

MP में कांग्रेस MLA कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

139
0

असल न्यूज़: मध्य प्रदेश की कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया की शनिवार तड़के इंदौर के एक निजी अस्पताल में corona virus infection के इलाज के दौरान मौत हो गई। वह 49 वर्ष की थीं। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि भूरिया पिछले 12 दिन से इंदौर के शैल्बी अस्पताल में भर्ती थीं। वह विधानसभा में Alirajpur जिले के जोबट क्षेत्र की नुमाइंदगी करती थीं।

Shelby Hospital के चिकित्सा अधीक्षक विवेक जोशी ने बताया कि भूरिया के फेफड़ों में 70 percent से ज्यादा संक्रमण था। जोशी ने बताया कि भूरिया को जीवन रक्षक तंत्र पर भी रखा गया था। लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई और उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

भूरिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया की भतीजी थीं। वह वर्ष 2018 के assembly चुनावों में जीत हासिल कर अपने राजनीतिक करियर में पहली बार विधायक बनी थीं।

इस बीच, कलावती भूरिया के निधन पर कई राजनेताओं ने शोक जताया है। Chief Minister और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘प्रदेश के जोबट क्षेत्र की विधायक कलावती भूरिया के दुःखद निधन का समाचार बेहद व्यथित व स्तब्ध करने वाला है। वह एक सक्रिय, दबंग, जुझारू और मिलनसार विधायक थीं।’ कमलनाथ ने यह भी कहा कि अपने क्षेत्र की जनता के प्रति Kalavati Bhuria का विशेष लगाव था और वह उनके हितों के लिए सदैव struggled रहती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here