Home Health दिल्ली के कब्रिस्तान में नहीं बची जगह, लौटाए जा रहे शव

दिल्ली के कब्रिस्तान में नहीं बची जगह, लौटाए जा रहे शव

281
0

असल न्यूज़: कोरोना संक्रमण में बढोतरी का दौर जारी है। इस वजह से एक तरफ जहां अस्पतालों की arrangement चरमराई हुई। जिसके तहत मरीजों को बेड के लिए इंतजार के साथ मशक्कत के बाद ही निराशा मिल रही हैं। तो वहीं अब corona infected शवों को भटकना पड़ रहा है। आलम यह है कि दिल्ली के प्रमुख कब्रिस्तान में कोरोना संक्रमित शवों को दफनाने की जगह नहीं बची है, जिसके बाद शवों को कब्रिस्तान से लौटाया जा रहा है।

Shastri Park में बंद हुआ कोरोना संक्रमित मयतों का प्रवेश, 3 मयत लौटाई गई

क्रबिस्तानों में कम होती जगह के तहत कब्रिस्तान कमेटियों ने अब कोरोना संक्रमित शवों को प्रवेश देना भी बंद कर दिया है। जिसके तहत शास्त्री पार्क क्रबिस्तान में कोरोना संक्रमित शवों की मयतों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को 3 मयत लौटाई गई हैं। कमेटी के सदस्य सुलेमान ने बताया कि इस महीने 100 Corona-infected bodies कब्रिस्तान में दफनाए गए हैं। अब कब्रिस्तान में जगह नहीं बची है। ऐसे में अब कोरोना संक्रमित शवों की मयत के प्रवेश को बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को एक भी कोरोना संक्रमित शव नहीं दफनाया गया है, और ऐसी 3 मयत वापस लौटाई गई हैं।

आईटीओ जदीद क्रबिस्तान से 4 bodies को वापस लौटाया गया

ITO जदीद कब्रिस्तान में पहुंची 4 मयतों को शुक्रवार को निरशा हाथ लगी है। जिसके तहत दफनाने के लिए जगह ना होने के चलते गेट से 4 मयतों को वापस लौटना पड़ा है। जदीद कब्रिस्तान कमेटी के सदस्य शमीम के मुताबिक शुक्रवार को 14 corona bodies क्र्बिस्तान में दफनाए गए हैं। तो वहीं 4 मयतों को वापस लौटाया गया है। कब्रिस्तान में जगह कम बचे होने की वजह से दूसरी क्षेत्रों की मयतों को वापस लौटाने का फैसला लिया गया है। अब कब्रिस्तान में 40 से 50 मयतों को दफनाने की जगह ही बची है। जिसमें सिर्फ इस क्षेत्र से आने वाले corona infected शवों को ही दफनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here