Home Health UP: सीएम Yogi Adityanath का बड़ा दावा, राज्य के अस्पतालों में नहीं...

UP: सीएम Yogi Adityanath का बड़ा दावा, राज्य के अस्पतालों में नहीं है ऑक्सीजन की कोई कमी

256
0

असल न्यूज़: उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर मच रहे हाहाकार के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है बल्कि असल समस्या कालाबाजारी की है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) की किसी कमी से इनकार किया है. उन्होंने शनिवार को दावा किया कि प्रदेश के किसी भी निजी या सरकारी कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

समस्या कालाबाजारी की है- सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी शनिवार को विभिन्न अखबारों के संपादकों के साथ ऑनलाइन बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘प्रदेश के किसी भी कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. समस्या कालाबाजारी और जमाखोरी की है, जिससे सख्ती से निपटा जाएगा.’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न संस्थानों के साथ मिलकर इस जीवन रक्षक गैस के संबंध में ऑडिट करेगी. CM ने कहा कि प्रत्येक संक्रमित रोगी को ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं होती है, इस बारे में जागरूकता बढ़ाने में मीडिया सहयोग करे.

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा, ‘हम आईआईटी कानपुर, आईआईएम लखनऊ और आईआईटी बीएचयू के साथ मिलकर ऑक्सीजन का एक ऑडिट करने जा रहे हैं ताकि इसकी उचित निगरानी हो सके.’ उन्होंने कहा कि हर संक्रमित मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं पड़ती, इस बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मीडिया से सहयोग की अपेक्षा है. उन्होंने स्वीकार किया कि राज्य में अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने में कुछ प्रारंभिक समस्याएं थीं लेकिन उन्हें जल्दी से दूर कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here