Home Delhi अम्बेडकर अस्पताल में 47 स्वास्थ्यकर्मी को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

अम्बेडकर अस्पताल में 47 स्वास्थ्यकर्मी को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

230
0

असल न्यूज़: राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित बाबा साहेब अम्बेडकर अस्पताल में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। अस्पताल में गत दिनों यहां तैनात 58 कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाई थी। मंगलवार को सभी जांच रिपोर्ट सामने आई तो हंगामा मच गया। अस्पताल के 47 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के कर्मचारी है, जो लगातार अस्पताल में काम कर रहे थे। ऐसे में अब माना जा रहा है कि यहां उपचार के लिए आने वाले मरीजों से भी संक्रमितों का सम्पर्क हुआ है।

अस्पताल सूत्रो ने बताया कि कई कर्मचारियों की तबीयब खराब हुई थी और उनके लक्षण कोरोना संक्रमण से मिलते हुए थे। एतिहातन अस्पताल में तैनात कर्मचारियों की कोरोना जांच की गई। जांच कराने वालों में अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर, कोरोना प्रबंधन के इंजार्च भी शामिल थे। कुल 58 लोगों की जांच कराई गई थी। सभी 58 की रिपोर्ट मंगलवार दोपहर आई। रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल में हडकंप मच गया क्योंकि मेडिकल डयरेक्टर सहित 47 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके थे और सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। ऐसे में सभी को क्वारंटाइ कर दिया गया है और उपचार शुरू कर दिया गया है।

मरीजों और अन्य कर्मचारियों के संक्रमण की चपेट में आने की आशंका
बड़ी संख्या में अस्पताल में तैनात कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद अब अन्य कर्मचारियों और अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले मरीजों के भी संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। इसमें उन लोगों को शामिल किया जाएगा तो यहां उपचार करवाने के लिए आए थे। अधिकारियों का कहना है कि ऐसे लोगों को ढूंढा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here