Home Health ‘माँ के लिए लेकर आया ऑक्सीजन सिलेंडर, VIP के लिए छीनकर ले...

‘माँ के लिए लेकर आया ऑक्सीजन सिलेंडर, VIP के लिए छीनकर ले गई यूपी पुलिस

274
0

असल न्यूज़: एक व्यक्ति अपनी माँ के लिए लाए ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस से नहीं ले जाने की गुहार लगाता रहा। लवानिया का दावा था कि पुलिस ने आगरा के निजी अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त कर उसे ‘एक वीआईपी को सप्लाई’ कर दिया। उनके मुताबिक यह यह घटना मंगलवार शाम को हुई थी। वह आदमी और उसकी माँ जो गंभीर हालत में थे, अब ‘उनका कोई पता’ नहीं है।

यूपी पुलिस ने किया वायरल वीडियो के दावे का खंडन
आगरा के एसपी ने कहा कि उपरोक्त वीडियो उपाध्याय हॉस्पिटल का है। कुछ दिनों पहले आगरा में ऑक्सजीन की कमी की वजह से, कुछ लोग अपनों के इलाज के लिए निजी सिलेंडर हॉस्पिटल को दे रहे थे। दो लोग जो सिलेंडर लेकर जा रहे हैं वे वास्तव में खाली थे। पुलिस से निवेदन करता नजर आ रहा व्यक्ति कोविड मरीज का रिश्तेदार है और वास्तव में अपनी माँ के लिए सिलेंडर प्राप्त करने के लिए पुलिसवालों से मदद माँग रहा था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि गाजियाबाद की एक लड़की ने अपने गुल्लक से पीएम केयर फंड में 5,000 रुपए का दान दिया था, लेकिन खुद ही ऑक्सीजन के इंतजार में मर गई थी। हालाँकि, लड़की के पिता ने खुलासा किया कि उनकी बेटी जीवित और स्वस्थ है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

चीनी कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच, भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति संकट पैदा हो गया है। हालाँकि, इस समस्या से निपटने की कोशिश जा रही है, क्योंकि प्लान्ट्स में ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाया गया है। साथ ही सरकार ने पूरे भारत में ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करने के लिए क्रायोजेनिक टैंक आयात किए हैं। भारतीय रेलवे ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ भी चला रही है और ऑक्सीजन संकट से निपटने के लिए इंडियन एयरफोर्स ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here