Home Covid-19 बवाना में एम्बुलेंस से ब्लैक किए जा रहे 24 ऑक्सीजन सिलेंडर पकड़े

बवाना में एम्बुलेंस से ब्लैक किए जा रहे 24 ऑक्सीजन सिलेंडर पकड़े

245
0

असल न्यूज़। देशभर में कोरोनावायरस का कहर मचा हुआ है। जिसके चलते मेडिसन और ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग भी तेज हो रही है। जिसके चलते बाहरी उत्तरी दिल्ली के बवाना थाना पुलिस को पुठ खुर्द कन्हैया धर्म कांटा के पास से पीसीआर से सुचना मिलती है। जिसमे बताया जाता है। ऑक्सीजन सिलेंडर से भरी हुए एक एंबुलेंस जिस में सिलेंडर है। जो कि ब्लैक किए जा रहे हैं। जिसकी सूचना पर बवाना एसीपी व एसएचओ बवाना दर्शन लाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें एएसआई बिजेंद्र, हेड कॉन्स्टेबल बलजीत, कांस्टेबल संदीप, को शामिल किया गया। पीसीआर की बताई गई जगह पर छानबीन शुरू की गई। छानबीन के दौरान एंबुलेंस में 24 ऑक्सीजन से भरे हुए सिलेंडर दिल्ली पुलिस ने बरामद किए। एंबुलेंस के पास मौजूद लोगों से जब पूछताछ की गई। तो उनके पास से एक बिल भी बरामद किया गया जिस पर 4939.20 रुपए का बिल बना हुआ था। लेकिन दिल्ली पुलिस को वहीं से एक दूसरा बिल भी बरामद हुआ। जो संदीप नामक युवक के नाम था। संदीप सेक्टर 3 रोहिणी दिल्ली का रहने वाला है। इस बिल पर एक अमाउंट भी लिखा हुआ था। जिसकी रकम 897.12 जिक्र किया गया था।

बाहरी उत्तरी दिल्ली डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पूछताछ में समने आया कि जिस एंबुलेंस में 24 सिलेंडर दिल्ली पुलिस ने बरामद किए हैं। उसमें से अस्पताल 21 सिलेंडर की रीफलिंग की पर्ची बनी हुई है। लेकिन ऑक्सीजन की कालाबाजारी के चलते अस्पताल के कर्मचारियों ने तीन सिलेंडर में अवैध रूप से भरवाए थे। जिसको जब करते हुए बवाना थाना पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की और गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान महेश (39) प्रेम नगर-2 दिल्ली के रूप में हुई है। वही दूसरे आरोपी की पहचान मनोज के रूप में हुई है मनोज विकासनगर रन्होला इलाके का रहने वाला है वहीं दिन दोनों आरोपियों के खिलाफ बवाना थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है वहीं इनके तीसरे साथी कॉरपोरेट मैनेजर आलोक कुमार नेहरू विहार दिल्ली पर आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here