Home Covid-19 अलीपुर में ऑक्सीजन के नकली सिलेंडर बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार

अलीपुर में ऑक्सीजन के नकली सिलेंडर बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार

467
0

असल न्यूज़। शाहदरा जिले फर्श बाजार थाना पुलिस ने तीन नकली ऑक्सीजन सप्लायर को गिरफ्तार किया। कुछ लोग द्वारा आग बुझाने वाले सिलेंडर को ऑक्सीजन सिलेंडर बनाकर बेच रहे थे। यह खुलासा तब हुआ जब भीकम सिंह कालोनी के मुकेश खन्ना एक एनजीओ चलाते हैं। वह कोरोना मरीजों को मुफ्त मे ऑक्सीजन सिलेंडर देते थे। जब उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए दुकानदार से बात की तो 4.5 किलो सिलेंडर का दाम 13 हजार बताया।

वही एनजीओ के संस्थापक ने कहा कि 4.5 किलो का सिलेंडर 5500 में खरीदा था। फिर कैसे इतनी जल्दी सिलेंडर का दाम बढ़ गए तो दुकानदार ने कहा कि सरकार द्वारा टैक्स बढ़ा दिया गया है। मुकेश में इसके बारे में पता किया तो सरकार द्वारा कोई टैक्स नहीं बढ़ाया गया है। जिसके बाद एनजीओ संस्थापक मुकेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के थाना फर्श बाजार और शाहदरा पुलिस ने टीम गठित किया और दिल्ली के अपनी कॉलोनी। अलीपुर स्थित वर्षा इंजीनियरिंग पर छापा मारा।

पुलिस ने तीन व्यक्ति को हिरासत में लिया जब पुलिस ने एजेंसी चेकिंग की गई तो वहां पर आग बुझाने वाले सिलेंडर को काले रंग से रंग कर ऑक्सीजन सिलेंडर बनाया जा रहा था पुलिस ने 532 आग बुझाने वाली सिलेंडर 73 ऑक्सीजन सिलेंडर साथ ही 26 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के नोजल और अन्य सामान पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।पुलिस ने इस गैंग में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गिरफ्तार आरोपी की पहचान रवि शर्मा मो अब्दुल और शम्भू के तौर पर हुई है।

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि आग बुझाने वाले सिलेंडर को ऑक्सीजन सिलेंडर बताकर कहीं लोगों को बेचकर मोटा रकम कमा चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपी को ऊपर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here