Home Covid-19 रोहणी में स्पेशल स्टाफ ने रेमेडिसिवर की कालाबजारी कर रहे युवक को...

रोहणी में स्पेशल स्टाफ ने रेमेडिसिवर की कालाबजारी कर रहे युवक को किया गिरफ्तार

381
0

असल न्यूज़। राजधानी दिल्ली में कॉविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी भी तेजी पकड़ रही है। जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने रेमेडिसविर इंजेक्शन को ब्लैक मार्केटिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। बाहरी उत्तरी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-11 स्पेशल स्टाफ के कॉन्स्टेबल विकास को मुखबिर खास से सूचना मिली कि रेमेडिसविर इंजेक्शन को ब्लैक मार्केटिंग में बेचने वाला एक व्यक्ति जो व्हाट्सएप नंबर के जरिए लोगों तक मैसेज पहुंचा रहा है। जिसके बाद कॉन्स्टेबल विकास ने खुद को मरीज का परिजन बता कर आरोपी से इंजेक्शन की मांग की साथ ही यह बाद अपने आला अधिकारियों को भी बताएं।

सूचना के बाद स्पेशल स्टाफ के एसीपी रिछपाल सिंह ने एक टीम का गठन किया जिसमें एसआई जयबीर, एसआई संदीप, हेड कांस्टेबल नीरज, कॉन्स्टेबल विकास, कॉन्स्टेबल नरेंद्र व कॉन्स्टेबल हनुमान की टीम का गठन किया गया। टीम मैं तैनात कॉन्स्टेबल विकास आरोपी से लगातार व्हाट्सएप पर संपर्क में रहे और रेमेडिसविर इंजेक्शन की लगातार मांग करते रहे जिसके चलते आरोपी ने दो रेमेडिसविर इंजेक्शनो को 50 हजार देने का वादा किया जिसके चलते स्पेशल स्टाफ की टीम ने आरोपी को दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-18 में रेमेडिसविर इंजेक्शन डिलीवरी करने के लिए बुलवा लिया। जहा पहले से मौजूद गठित टीम ट्रैप लगाकर आरोपी का इंतजार कर रही थी। जैसे ही आरोपी रेमेडिसविर इंजेक्शन की डिलीवरी देने के लिए आया टीम ने उसे बाइक समेत रगे हाथो धर दबोचा।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान कपिल देव तिवारी (36) सराय काले खां, हजरत निजामुद्दीन दक्षिणी दिल्ली के रूप में हुई है। वही गिरफ्तार कपिल देव तिवारी के पास से रेमेडिसविर के दो इंजेक्शन पल्सर बाइक दिल्ली पुलिस ने आरोपी से बरामद। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ धारा 420/188 आईपीसी 3/7 आवश्यक कॉमेडिटी अधिनियम व 3 महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपी ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली से जसोला में एक दवा की दुकान चलाता है। जहां पर उसका एक सेल्समैन जिसकी पहचान राहुल के रूप में हुई है। राहुल ने ही कपिल देव तिवारी को यही इंजेक्शन ब्लैक मार्केटिंग में सेल करने के लिए गए थे। दिल्ली पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। साथ ही राहुल की भी तलाश जारी किए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here