Home Covid-19 जामिया नगर थाना पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की धोखाधड़ी के मामले में...

जामिया नगर थाना पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की धोखाधड़ी के मामले में एक को किया गिरफ्तार

308
0

असल न्यूज़। दक्षिणी पूर्वी जिला के जामिया नगर थाने की पुलिस टीम ने ऑनलाइन भुगतान पोर्टल के माध्यम से आपातकालीन सेवा में लोगों से ठगी के मामले में एक आरोपी को अरेस्ट किया है इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने दो मोबाइल फोन और ठगी की गई रकम बरामद की है गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहित कुमार के रूप में की गई है। आरोपी दिल्ली के मदनगीर इलाके के डीडीए फ्लैट्स का रहने वाला बताया जा रहा है।

दक्षिण पूर्वी जिला के डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि जामिया नगर थाने में शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि उसने ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी व्हाट्सएप सर्फिंग करते समय उसे ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी के लिए एक मोबाइल नंबर मिला उसने तुरंत उस व्यक्ति से मोबाइल नंबर पर ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए संपर्क किया उसे बताया गया कि एक 50 लीटर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उन्हें 35 हजार और कम से कम 500 अग्रिम जमा कराने पड़ेंगे।

शिकायतकर्ता ने आरोपी व्यक्ति से बातचीत के अनुसार 500 नगद भुगतान कर दिए जिसके बाद आरोपी का कोई जवाब नहीं आया और उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी अवनीश कुमार ने जामिया नगर थाने के एसएचओ सतीश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जिसमें एसआई योगेश तोमर एएसआई जयप्रकाश हेड कांस्टेबल नेमीचंद हेड कांस्टेबल सुरजीत कॉन्स्टेबल रमन राजेश और अटल को शामिल किया गया।

टीम ने अथक रूप से कथित व्यक्ति के मोबाइल नंबर की गतिविधि को ट्रैक करना शुरू कर दिया आरोपी का उपलब्ध डाटा ऑनलाइन भुगतान पोर्टल से प्राप्त किया गया था जांच के दौरान आरोपी व्यक्ति का मालवीय नगर दिल्ली से पता लगाया गया पूछताछ पर उसकी पहचान मोहित कुमार के रूप में हुई आरोपी की उम्र 20 साल की है।

निरंतर पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसने लगभग 150 लोगों को धोखा दिया है आरोपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न विज्ञापन देखे जिसके माध्यम से गैर सरकारी संगठनों और लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर ऑक्सीजन उपकरण प्रदान करने का वादा किया जो बाजार में पहले से ही कम है। और चल रही कोरोना महामारी के दौरान बेहद ही मांग बढ़ गई थी फिलहाल पुलिस टीम ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here