Home Covid-19 दिल्ली पुलिस के SI ने प्लाज्मा दान कर बचाई 21 हफ्ते की गर्भवती...

दिल्ली पुलिस के SI ने प्लाज्मा दान कर बचाई 21 हफ्ते की गर्भवती की जान

370
0

असल न्यूज़। राजधानी दिल्ली के रूप नगर थाने में तैनात एसआई ने प्लाज्मा देकर कोरोना संक्रमित 21 हफ्ते की गर्भवती महिला की जान बचाई। महिला ने हालत में सुधार होने पर दिल्ली पुलिस और एसआई आकाशदीप को फोन कर धन्यवाद भी दिया। दरअसल द्वारका निवासी सुजाता सुमन 21 हफ्ते क गर्भवती हैं। और कोविड संक्रमण से ग्रसित होकर उत्तम नगर के अस्पताल में भर्ती हैं। डाक्टरों ने हालत में सुधार नहीं होने पर परिजनों से प्लाज्मा की व्यवस्था करने के लिए कहा।

जब डोनर की व्यवस्था नहीं हो पाई तो परिजनों ने ट्वीट कर दिल्ली पुलिस से मदद का आग्रह किया। रूप नगर थाने में तैनात एसआई आकाशदीप ने दिल्ली पुलिस के प्लाज्मा डोनर साइट पर अपना पंजीकरण कराया हुआ था। सूचना मिलने पर सोमवार को एसआई पहले आईएलबीएस गया जहां से अपना प्लाज्मा लेकर मरीज तक पहुंचाया। फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर है। और उसने फोन कर एसआई को प्लाज्मा देने के लिए धन्यवाद दिया।

वहीं प्लाज्मा दान करने के बाद आकाशदीप ने महिला के पति से मुलाकात की और उनकी जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की थी। महिला के पति ने बताया कि उसने पिछले दो दिनों में प्लाज्मा की व्यवस्था करने की कोशिश की थी। लेकिन कई से कोई मदद नहीं मिली। उसकी उम्मीद कम होने लगी थी तभी दिल्ली पुलिस ने मदद का हाथ बढ़ाया। पति ने बताया कि पूरा परिवार दिल्ली पुलिस की इस पहल और उनके प्रयासों की प्रशंसा कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here