Home Covid-19 दिल्ली: घर मे ही ICU व ऑक्सीजन सेटअप के नाम पर ठगी...

दिल्ली: घर मे ही ICU व ऑक्सीजन सेटअप के नाम पर ठगी करने वाला B.Tech का छात्र गिरफ्तार

131
0

असल न्यूज़। उत्तरी जिला पुलिस की साइबर सैल ने एक B.Tech के स्टूडेंट को साइबर फ्रॉड के मामले में गिरफ्तार किया है। जो कोरोना के मरीजों के साथ कर रहा था फ्रॉड। यह शख्स अब तक 45 लोगों के साथ कर चुका था। फ्रॉड घर में ही आईसीयू सेटअप और ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाने के नाम पर करता था फ्रॉड। आरोपी अलग-अलग शहरों में बदल रहा था ठिकाने। जम्मू कश्मीर तक पहुंची दिल्ली पुलिस पठानकोट से किया गिरफ्तार।

दिल्ली पुलिस को कोविड-19 लाइन पर शिकायत मिली थी कि एक शख्स ने घर पर ICU फैसिलिटी देने के लिए एक नंबर के माध्यम से संपर्क किया था। और उसने अपना नाम धनंजय बताया था और शुरुआती दौर में उसने 3950 रुपए अपने वाल्ट में ट्रांसफर करवाए थे और पैसे ट्रांसफर करने के बाद वह शख्स रिस्पांस नहीं दे रहा था। वजीराबाद थाना पुलिस ने तुरंत एफ आई आर दर्ज करके पुलिस द्वारा एक टीम का गठन किया गया और इस फ्रॉड के पीछे टीम लगाई गई आरोपी। यह लग्जरी होटलों में ठहरता था कभी गुडगांव , फरीदाबाद , जम्मू-कश्मीर तो कभी पंजाब अलग-अलग जगह पर ठिकाने बदल रहा था।

पुलिस को इसकी लोकेशन रेडिसन होटल जम्मू कश्मीर मिली तो तुरंत दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम जम्मू कश्मीर के लिए दौड़ी और वहां पर चेक किया तो पता चला कि वह शख्स वहां से निकल चुका था और पठानकोट के पास से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए शख्स का नाम आर्यन सिंह उर्फ धनंजय है जिनके पिता का नाम जितेंद्र प्रताप सिंह है जोकि बाबा टावर सेक्टर 73 नोएडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इस ने बताया कि उसने अभी तक 47 लोगों इस तरह का फ्रॉड किया है। उसने बताया कि वह 3950 रुपए की एक छोटी मनी ट्रांसफर करवाता था ताकि लोग शिकायत करने के लिए पुलिस तक ना पहुंचे और उसका काम चलता रहे। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से दो मोबाइल फोन भी मिले हैं जो इस काम के लिए यह प्रयोग करता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here