Home Covid-19 दिल्ली में यमुना किनारे रह रहे लोगों को अभी तक नहीं लगा...

दिल्ली में यमुना किनारे रह रहे लोगों को अभी तक नहीं लगा कोरोना का टीका.

90
0

असल न्यूज़। राजधानी दिल्ली में सैकड़ों ऐसे परिवार है जो यमुना के तट पर रहकर खेतीबाड़ी कर वर्षो से अपना जीवन बसर कर रहे हैं। लेकिन कोरोना की इस महामारी में इनकी सुध लेना वाला कोई नहीं है। हालत यह है। कि बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के संसदीय क्षेत्र दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर बिपिन बिहारी सिंह के वार्ड अंतर्गत यमुना खादर में रहने वाले किसी भी शख्स को कोरोना का टीका नहीं लगा है।

यमुना खादर में रहने वाले लोगों ने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर टीका लगवाने का सरकार दावा कर रही है लेकिन यमुना खादर में सैकड़ों परिवार रहते हैं जिन्हें पूछने वाला कोई नहीं है। उन्हें टीका कौन लगाएगा, कब लगेगा टीका लगवाने के लिए कहां जाएं यह बताने वाला उन तक कोई नहीं पहुंचा लोगों का कहना है कि वोट लेने के लिए तो नेता उनतक पहुच जाते हैं। लेकिन जब बात उनकी सुविधाओं की आती है तो जनप्रतिनिधि आंखें मूंद लेते हैं।

लोगों का कहना है कि टीका लगवाने के लिए जरूरी आधार कार्ड तो उनके पास है लेकिन उनके पास स्मार्टफोन नहीं जिससे वह टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकें, क्षेत्र में इसके लिए कोई कैंप भी अब तक नहीं लगाया गया. लोगों का कहना है कि रोजी रोटी किस जद्दोजहद के साथ पूरा हो रहा है यह बताने की जरूरत नहीं वह लोग कोरोना के ख़ौफ़ में जीने को मजबूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here