Home Covid-19 धीरपुर के रोजरी स्कूल में 50 बेड का Covid-19 सेंटर बनकर तैयार

धीरपुर के रोजरी स्कूल में 50 बेड का Covid-19 सेंटर बनकर तैयार

118
0

असल न्यूज़। आदर्श नगर विधानसभा के धीरपुर इलाके के रोजरी स्कूल में 50 बेड के कोविड-19 सेंटर का शुभारंभ किया गया। यहां पर 50 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं। और डॉक्टर नर्स की पूरी टीम यहां कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करेगी यहां पर 2 तरीके के मरीज भर्ती किए जाएंगे पहले वह हो जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। और दूसरे को जिनकी रिपोर्ट तो नेगेटिव है। लेकिन लक्षण उनमें कोरोनावायरस के मौजूद है।

इस केयर सेंटर में मौजूद डॉक्टर ने बताया कि यहां इस तरीके के मरीज भी भर्ती होंगे जिनका परिवार तो कोरोनावायरस से संक्रमित है। लेकिन एक अकेले सिर्फ वही है। जिनको अभी तक यह बीमारी नहीं हुई। उन लोगों को भी यहां इस तरीके की सुविधा दी जाएगी क्योंकि जब पूरा परिवार संक्रमित है। तो एक अकेला व्यक्ति कैसे अपने आई आपको उनसे दूर रख सकता है। क्योंकि दिल्ली में लोगों के पास इतनी बड़ी जगह अमूमन नहीं होती है।

खाने पीने की व्यवस्था यहां कोविड-19 सेंटर की तरफ से की जाएगी और अगर किसी मरीज को इमरजेंसी सेवाओं की भी जरूरत पड़ती है। तो उसका भी इस कोविड-19 सेंटर में इंतजाम किया गया है। लगातार इस तरीके की सामाजिक संस्थाएं इन लोगों की मदद के लिए सामने आ रही है। और अब दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित मामले भी घटने लगे हैं। हालांकि एक्सपर्ट तीसरी लहर की भी आशंका जता रहे हैं। तो हम सबको मिलकर उसकी तैयारी पहले से ही करनी होगी जिससे कि होने वाले बड़े नुकसान से बचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here