Home Covid-19 Delhi Metro Unlock Update: दिल्ली में 31 मई से खत्म होने वाला...

Delhi Metro Unlock Update: दिल्ली में 31 मई से खत्म होने वाला है Lockdown! 1 जून से दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन?

255
0

असल न्यूज़: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार में आज काफी कमी देखने को मिली है, खासकर दिल्ली में जहां 23 अप्रैल को कोरोना की संक्रमण दर 36 फीसद पहुंच गई थी, वह अब तेजी से घटकर डेढ़ फीसद के आसपास आ गई है. आज दिल्ली में 1000 से कुछ ही ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिले हैं तो वहीं कोरोना संक्रमण से 117 लोगों की मौत दर्ज की गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि 31 मई से लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, हालांकि अभी इसका ऐलान नहीं हुआ है.

लॉकडाउन खत्म करने को लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक होनेवाली है जिसमें तय होगा कि लॉकडाउन को किस तरह से खत्म करना है. वहीं, कुछ जानकारों का कहना है कि लॉकडाउन को एकदम से हटाना ठीक नहीं है, क्योंकि इससे फिर हम पुरानी स्थिति में पहुंच सकते हैं. जानकारों का कहना है कि दिल्ली में लॉकडाउन को झटके से खत्म करने के बजाय एक-एक कर छूट दी जानी चाहिए, इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि सबसे पहले दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरुआती चरण में किया जा सकता है.

31 मई की सुबह 5 बजे तक है लॉकडाउन

बता दें कि दिल्ली में आगामी 31 मई की सुबह 5 बजे तक ही लॉकडाउन लगा है, लेकिन इसे अब खत्म किए जाने के आसार हैं. ऐसे में लॉकडाउन खत्म होते ही 31 मई की सुबह दिल्ली-एनसीआर के लोगों की लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू हो सकता है. अभी लॉकडाउन के चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन मेट्रो का परिचालन 31 मई की सुबह 5 बजे तक बंद है.

एक जून से शुरू हो सकती है मेट्रो

अब माना जा रहा है कि आगामी 31 मई को न केवल दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू होगा, बल्कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो की शुरुआत भी 31 मई न सही, लेकिन 1 जून से हर हाल में हो जाएगी. इसकी वजह ये है कि दिल्ली-एनसीआर में अगर सफर करना है तो दिल्ली मेट्रो ही एकमात्र विकल्प है, ऐसे में मेट्रो का संचालन जल्द शुरू हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here