Home Covid-19 कोरोना वैक्सीन लगवाएं और 10 करोड़ का फ्लैट पाएं…ये देश दे रहा...

कोरोना वैक्सीन लगवाएं और 10 करोड़ का फ्लैट पाएं…ये देश दे रहा अनोखा ऑफर

148
0

असल न्यूज़: हांगकांग में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को बेहद अनोखा ऑफर दिया जा रहा है। हांगकांग में वैक्सीन लगवाने वालों को 14 लाख डॉलर यानि करीब 10 लाख रुपये का फ्लैट देने का ऑफर दिया जा रहा है। हांगकांग में वैक्सीन लगवाने के लिए लोग उतने उत्साहित नहीं हैं, लिहाजा वैक्सीन डेवलपर ने लोगों के लिए अनोखा स्कीम रखा है।

10 करोड़ का फ्लैट गिफ्ट

हांगकांग चाहता है कि जल्दी से जल्दी लोगों को वैक्सीन का टीका लगा दिया जाए, लेकिन वैक्सीन लेने के लिए लोग उतने इच्छुक नहीं दिख रहे हैं, लिहाजा वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने लॉटरी निकाली है। जिसके तहत वैक्सीन लगाने वालों को करीब 10 करोड़ का फ्लैट देने का ऑफर दिया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सिनो ग्रुप के एनजी टेंक फोंग चैरिटेबल फाउंडेशन के साथ चीन की एस्टेट होल्डिंग लिमिटेड ने यह ऑफर निकाला है। ये ऑफर क्वान टोंग क्षेत्र में सिनो ग्रुप ने अपने ग्रैंड सेन्ट्रल प्रोजेक्ट में नये अपार्टमेंट में फ्लैट देने का ऑफर दिया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीन का दोनों डोज लेने वाले लोग इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं।

हांगकांग में अनोखा ऑफर

रिपोर्ट के मुताबिक ये फ्लैट 449 वर्ग फुट यानि 42 वर्गमीटर फ्लैट जीतने वाले को दिया जाएगा। वो लोग, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें लकी ड्रॉ के आधार पर करीब 10 करोड़ का फ्लैट दिया जाएगा। आपको बता दें कि सिनो ग्रुप लिस्टेड डेवलपर सिनो लैंड कॉरपोरेशन की पैरेंट कंपनी है, जिसने ये अनोखा ऑफर निकाला है। रिपोर्ट के मुताबिर हांगकांग में काफी ज्यादा वैक्सीन की डोज अगस्त में एक्सपायर होने वाली है और कंपनी नहीं चाहती है कि वैक्सीन एक्सपायर हो। लिहाजा लोगों को करीब 10 करोड़ रुपये का फ्लैट देने का ऑफर दिया गया है। वहीं, सरकार ने कहा है कि अनयूज्ड वैक्सीन डोज के डोनेशन सहित वैक्सीन को सदुपयोग हो, इसके लिए अलग अलग विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, हांगकांग सरकार की तरफ से वैक्सीन देने पर कैश देने की बात से इनकार कर दिया है।

हांगकांग में सुस्त वैक्सीनेशन की रफ्तार
हांगकांग सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक हांगकांग में वैक्सीनेशन की रफ्तार सुस्त है और 75 लाख की आबादी वाले हांगकांग में अभी तक सिर्फ 12.6 फीसदी लोगों ने ही वैक्सीन का टीका लिया है। जबकि, सिंगापुर में अब तक करीब 29 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई है। वहीं, आपको बता दें कि हांगकांग में प्रॉपर्टी का रेट काफी ज्यादा है और यहां पर फ्लैट खरीदना कतई आसान नहीं है। लिहाजा, माना जा रहा है कि फ्लैट के ऑफर के बाद वैक्सीन लेने वालों की संख्या में इजाफा आएगा। हांगकांग के साथ ही अमेरिका के न्यूयॉर्क, ओहियो जैसे शहरों में भी वैक्सीन को लेकर लकी ड्रॉ का ऑफर दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here