Home Uncategorized दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन...

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया दौरा

236
0

असल न्यूज़: दिल्ली के जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दौरा किया बाबू जगजीवन राम अस्पताल को 900 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा इसी संबंध में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज बाबू जगजीवन राम अस्पताल में दौरे पर पहुंचे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पूरे अस्पताल का दौरा किया साथ में हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारी व अस्पताल के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर सतेंद्र जैन से पूछा गया कि इस अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर नहीं है। इस पर सत्येंद्र जैन का कहना था कि पहले यह मात्र 100 बेड का अस्पताल था अब इसे 900 बेड का बहुत बड़ा हॉस्पिटल बनाने जा रहे हैं, यहां पर उसके बाद सब सुविधाएं होंगी।

कोरोना संकट के बाद दिल्ली में जिस तरह से अस्पतालों की कमी पड़ी है उसके बाद से दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के नए निर्माण और अस्पतालों में बेड़ों की संख्या बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है लेकिन इस अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए पूरी बिल्डिंग का स्ट्रक्चर भी बड़ा बनाना होगा उसी के लिए आज यहां पर यह निरीक्षण किया गया।

हालांकि जिस अस्पताल बाबू जगजीवन राम अस्पताल का दौरा कर नई दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पहुंचे थे उनको यह तक नहीं पता था कि इसी अस्पताल में आईसीयू और वेंटिलेटर की सुविधा नहीं है जब पत्रकारों द्वारा उनसे सवाल किया गया कि आखिर इस अस्पताल में आईसीयू और वेंटिलेटर की सुविधा क्यों नहीं है तो उनसे जवाब नहीं बना लेकिन उन्ही के पास खड़े बादली विधानसभा से विधायक राजेश यादव यह कहते हुए नजर आए कि आज ही वेंटिलेटर लगवा कर जाएंगे आप सोच सकते हैं कि जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को अपने ही अस्पताल की स्थिति का नहीं पता है तो उन्हें बाकी अस्पतालों की क्या जानकारी होगी।

आपको बता दें कि यह अस्पताल अभी करीब 100 बेड का है और इस वार्डों की संख्या बढ़ानी है लेकिन यह अस्पताल आज का नहीं बना हुआ करीब 15 से 20 साल पुराना अस्पताल है लेकिन इस अस्पताल में आने वाले मरीजों के ना ही कोई बड़ा टेस्ट जैसे की m.r.i. सीटी स्कैन यहां तक कि अल्ट्रासाउंड की भी सुविधा नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here