Home Crime दिल्ली: सेंट्रल-जिले की ATS टीम ने 100 से अधिक चोरी की कारों...

दिल्ली: सेंट्रल-जिले की ATS टीम ने 100 से अधिक चोरी की कारों को बेचने वाले गिरोह का किया खुलासा

115
0

असल न्यूज़:{अनीता गुलेरिया} दिल्ली की मध्य-जिला पुलिस को चार पहिया वाहन चोर गिरोह के बारे में जानकारी मिली मध्य जिला डीसीपी जसमीत सिंह की कमांड में ऑप्रेशन एसीपी योगेश मल्होत्रा के दिशा निर्देशन में एएटीएस (AATS) प्रभारी एसआई संदीप गोदारा की अगुवाई में एसआई रविशंकर एएसआई अजय कुमार इस्लामुद्दीन,कंवर पाल,विनोद कुमार,हवलदार सुरेंद्र,राकेश,विनोद,प्रवीण,शेखर,लुकमन अजय,सिपाही प्रवीण,अतुल राजेश व फतेह सिंह की टीम तीन महीने से लगातार अपने सूचना तंत्र माध्यमों व स्थानीय जानकारी जुटाती आ रही थी, इसी क्रम दौरान पुलिस को वाहन गिरोह फिरोख्त सरगना की दिल्ली में आने की सूचना मिली। टीम ने केंद्रीय भंडार,पहाड़गंज के आराम बाग कॉलोनी के पास जाल बिछाया शाम सात बजे के करीब एक बलेनो कार को आते देखा गया।

मध्य जिला डीसीपी जसमीत सिंह

चेकिंग के लिए रुकने का इशारा करने के बावजूद वह कार की गति को तेज करते हुए भागने की नाकाम कोशिश करने लग। लेकिन पहले से जाल बिछाए बैठी पुलिस ने घेराव कर जब उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो इस दौरान कथित मुजरिम रिंकू मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस टीम ने दो आरोपियों को मौके से लोडेड पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस सहित अपनी गिरफ्त में ले लिया।

डीसीपी जसमीत सिंह अनुसार पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान पुलिस शौकत अहमद मल्ला (25) बारामुला जम्मू कश्मीर से दूसरा जुबेर (22) यूपी के शामली से है। पुलिस कड़ी पूछताछ के दौरान दोनों शातिर आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया। आरोपी शौकत अहमद ने बताया वह अपने ग्रामीण निवासी वसीम शेख के संपर्क में था वह दिल्ली से चुराई हुई कारों को श्रीनगर में कश्मीर में अच्छे दामों पर बेच रहा था। कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के उसके तौर तरीकों से प्रभावित होकर वह उसके साथ इस धंधे में लिप्त हो गया। वह हवाई जहाज से दिल्ली आते थे और मुख्य सरगना रिंकू से चोरी हुई कारें खरीद कर जम्मू-कश्मीर ले जाते थे । आप बता कि यह लोग दिल्ली से चुराई गई सौ से ज्यादा कारों को बारामुला ले जाकर कश्मीर घाटी में विभिन्न खरीदारों को उचित दामों पर बेच चुके हैं। दूसरा आरोपी जुबेर जो बिल्कुल अनपढ़ है,कार-मकैनिक है इस गिरोह के फरार चल रहे मुख्य शातिर वाहन-लुटेरे नूर मोहम्मद उर्फ रिंकू के साथ मिलकर पांच साल से बलेनो, स्विफ्ट डिजायर व सेंट्रो कार की चोरियों को अंजाम देने के बाद आरोपी जुबेर गाड़ियों के इंजन व कई पार्ट्स को बदल देता था और इस तरह दिल्ली से चुराई जा रही चार पहिया वाहन गाड़ियों की खरीद- फरोख्त कश्मीर घाटी में लगातार धड़ल्ले से हो रही थी।

मध्य-जिला एएटीएस टीम प्रभारी संदीप गोदारा

पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छापेमारी करते हुए चोरी की हुई दो बलेनो,एक स्विफ्ट-डिजायर व सैंट्रो कार बरामद करने के अलावा सौ के करीब डुप्लीकेट नंबर-प्लेट,कारो की (120) नकली चाबियां बरामद की है और चुराई गई गाड़ियों के इंजन बदलने के लिए कई तरह के यंत्र व डुप्लीकेट चाबी बनाने के लिए टूल-किट टैब (लैपटॉप/टैब) और दस ईसीएम भी बरामद किए हैं। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा व आर्म्स-एक्ट तहत मामला दर्ज कर आगे की गहन तफ्तीश के जरिए इस वाहन चोर गिरोह के फरार चल रहे मुख्य शातिर सरगना रिंकू तक धरपकड बनाने की फिराक में जुटी है। इस तरह सेंट्रल जिले की एएटीएस (AATS) टीम ने इन दोनों लुटेरों को पकड़ एक साथ चार केसो सुलझाते हुए,एक बड़ी कामयाबी को किया हासिल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here