Home Crime नरेला NIA की AHTU की टीम ने बिहार के नक्सलाइट इलाके दो...

नरेला NIA की AHTU की टीम ने बिहार के नक्सलाइट इलाके दो नाबालिग को किया बरामद, एक गिरफ्तार

116
0

बाहरी उत्तरी दिल्ली के नरेला एनआईए थाना पुलिस को अक्टूबर 2020 में एक गुमशुदा लड़की की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद नरेला एनआईए थाना पुलिस ने लगातार नाबालिक लड़की को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन टीम को लगातार निराशा हाथ लग रही थी। शिकायतकर्ता ने इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में रिट फाइल कर दी जिसके बाद यह मामला AHTU की टीम को सौंप दिया गया। जिसके बाद AHTU की टीम ने इस पर काम करना शुरू किया और गुमसुदा हुई नाबालिग लड़की को बिहार के नक्सलाइट इलाके से बरामद किया आपको बता दें इस मामले को लेकर AHTU की टीम ने उस इलाके में करीब 4 बार रेड कि थी।

बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने खुलासा करते हुए बताया है। की गुमशुदा हुए बच्चों को लेकर लगातार इलाके में टीम को सक्रिय किया गया और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की पूरी जांच इंस्पेक्टर राकेश मलिक को सौंप दी गई जिसके बाद इंस्पेक्टर राकेश मलिक की टीम जिस में शामिल एएसआई रामवीर सिंह, हेड कांस्टेबल मोहित, कॉन्स्टेबल रामलाल व महिला कॉन्स्टेबल मीनू रानी की टीम ने गुमशुदा बच्चों को लेकर शुरुआत से निगरानी व खोजबीन शुरू की जिसके बाद दिल्ली पुलिस की AHTU की टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। और 12 साल की नाबालिग व 14 साल की नाबालिक बिहार में झारखंड से सटे हुए नक्सली इलाके से सुरक्षित बरामद कर लिया है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले की गुत्थी को सुलझाने के लिए बिहार के जमुई इलाके में पहुंची और वहां के स्थानीय पुलिस से भी बातचीत की गई जिसके बाद वहां के सीओ ने अपने आला अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी जिसके बाद इस मामले की गुत्थी को सुलझा ते हुए AHTU की टीम ने पुनी पासवान नामक युवक को गिरफ्तार किया है आपको बता दें गिरफ्तारी पुनी पासवान सनोट गांव में रहता था और नरेला औद्योगिक क्षेत्र में चप्पल बनाने की फैक्ट्री में काम किया करता था गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ धारा 366/376 आईपीसी की धारा 6 पोस्ट को अधिनियम को जोड़ते हुए मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here