Home Delhi केंद्रीय मंत्री ने कक्षा 6 में पढ़ने वाले शिवम को फुटपाथ पर...

केंद्रीय मंत्री ने कक्षा 6 में पढ़ने वाले शिवम को फुटपाथ पर गरीब लोगों की मदद करने के लिए सम्मानित किया

280
0

नई दिल्ली: कांस्टिट्यूशन क्लब आफ इंडिया दिल्ली में राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय मंत्री, इस्पात एवं स्टील, फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्रों में श्रेष्ठ काम करने वालों को राष्ट्रीय गौरव सम्मान केंद्रीय मंत्री द्वारा दिया गया । जिसमें स्प्रिंगडेल्स स्कूल के कक्षा 6 में पढ़ने वाले शिवम शर्मा रावत को फुटपाथ पर गरीब बच्चों और लोगों को खाना और कपड़ा देकर उनकी सेवा करने के लिए यंगेस्ट राष्ट्रीय गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। शिवम ने बताया कि उनके अंदर गरीब लोगों की सेवा का भाव उनके मां द्वारा चलाए जा रहे ‘हमारा समर्पण ट्रस्ट’ में काम करके मिला।

केंद्रीय मंत्री द्वारा सर गंगा राम अस्पताल की डॉ सोनिया रावत को स्पेशल गेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया। वही सोनल रावत को गरीब लोगों की सेवा करने के लिए स्पेशल अवार्ड दिया गया।
कार्यक्रम में बहुत सारे लोगों को को सम्मानित किया गया जिसमें गीतकार आलोक कुमार को और लेखन के क्षेत्र में डॉ महेश कुमार 'व्हाइट' को राष्ट्रीय गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा देश और समाज में अच्छा काम करने वाले लोगों को समय-समय पर सम्मानित किया जाना चाहिए। जिससे उनका हौसला बढ़ता है और उनको ज्यादा से ज्यादा अच्छा करने के लिए प्रोत्साहन मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here