Home Crime बस का 41 बार कटा था चालान, 15 महीने से नहीं थी...

बस का 41 बार कटा था चालान, 15 महीने से नहीं थी परमिट, फिर भी सड़क पर चलने दिया

284
0

असल न्यूज़: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में हुए सड़क हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. जिस डबल डेकर बस में 90 यात्री सवार थे. वह बस 15 महीने से बिना परमिट के ही दिल्ली तक डग्गामारी कर रही थी. बड़ी बात यह है कि इस बस का 41 बार चालान कट चुका था. वहीं, ट्रक का भी 17 बार चालान हो चुका था. इसके बाद भी बस और ट्रक सड़कों पर दौड़ रहे थे.

बस और ट्रक ड्राइवर पर दर्ज हुई FIR
इस मामले में बस और ट्रक दोनों के चालकों पर पुलिस और परिवहन विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है. IPC की धारा 279, 337, 338, 304 A के तहत केस दर्ज कराया गया है. वहीं, इससे पहले भी एक बस बाराबंकी जिले में हादसे की शिकार हो गई थी. उस हादसे में भी आरटीओ, पुलिस और परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाहियां सामने आई थीं.

यह पूरा हादसा बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बबुरिया गांव में गुरुवार की सुबह करीब 5:30 बजे हुआ . दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरिया गांव के पास पहुंची तभी सामने से आ रही एक ट्रक से टकरा गई. टक्‍कर के दौरान रफ्तार इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए.इस दुर्घटना में 15 बस यात्रियों की मौत हो गई. घटना में 27 यात्री घायल हो गए. इनमें से कई यात्रियों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया. हादसे के घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर 9454417464 जारी किया गया. इस नंबर पर हादसे से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here