Home Crime अवैध सम्बन्धों के चलते पति की हत्या के आरोप में पत्नी और...

अवैध सम्बन्धों के चलते पति की हत्या के आरोप में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

103
0

असल न्यूज़: दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके के मंगोलपुरी इलाके में धनतेरस की रात को एक ऑटो चालक की ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक व्यक्ति की पत्नी और उंसके आशिक को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. आपको बता दें कि इस मामले में शुरुआती जांच में मृतक के साथ किसी तरह की कोई लूटपाट की बात सामने नही आई थी. ऐसे में शुरू से ही आपसी रंजिश के तहत हत्या की प्रबल आशंका जताई जा रही थी. हालांकि बाहरी जिला पुलिस के राजपार्क थाना पुलिस टीम ने अलग अलग एंगल से इस ब्लांइड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने के काफी प्रयास किये और इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए एसीपी मिहिर साकरिया के निर्देशन में एसएचओ ललित कुमार की देखरेख में SI कुलबीर, हेडकांस्टेबल राजेश, सिकंदर कांस्टेबल पवन, घनश्याम, ओमबीर, सोनू, आदि की एक तेज़ तर्रार टीम का गठन किया गया. और दर्जनों cctv कैमरों को खंगाला गया साथ ही टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आखिर कार इस ब्लांइड मर्डर की गुत्थी को सुलझा लिया गया.

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त परविंदर सिंह ने बताया कि टीम को जांच के दौरान पता चला कि राजकुमार करोल बाग से सवारी लेकर आया था, जिसके बाद टीम ने करोल बाग से मंगोल पुरी तक के बीच सैकड़ों कैमरों की फुटेज को खंगाला. पुलिस टीम को जांच के दौरान एक इनपुट मिला जिससे पता चला है कि साजिम नाम के व्यक्ति की इसमें संलिप्ता हो सकती है. तत्पश्चात, इस संबंध में आगे की जांच की गई तो पता चला कि साजिम खान पिछले कई वर्षों से मृतक की पत्नी के साथ संबंध में था. लोकल इनपुट और टेक्निकल सर्विलांस के बाद पुलिस ने साजिम खान को उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया. पुलिस उपायुक्त परविंदर सिंह द्वारा मिली जानकारी के अनुसार साजिम से जब लगातार सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. आरोपी साजिम खान ने खुलासा किया कि साल 2015 में उसकी मुलाकात मृतक की पत्नी से हुई. पिछले कुछ महीनों से उसने अपने पति द्वारा पिटाई की शिकायत की, इसलिए उसने राजकुमार को खत्म करने की योजना बनाई. और वो मृतक की पत्नी से शादी करना चाहता था।

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कई हफ्तों तक आरोपी ने राजकुमार की गतिविधियों पर नज़र रखी. इसके बाद धनतेरस की रात को साजिम ने करोलबाग से राजकुमार के ऑटो में सवार होकर यात्री बनकर ऑटो को मंगोल पुरी की ओर ले गया और एक सुनसान जगह पर मौका पाकर पीछे से फायरिंग की जहां मौके पर ही राजकुमार की मौत हो गई. फिलहाल आरोपी साजिम और मृतक की पत्नी उर्मिला दोनो ही पुलिस की हिरासत में हैं और पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है. इस जिस तरीके से राजपार्क थाना पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझा है वो काबिले तारीफ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here