Home Uttar Pradesh यूपी में आज से बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के चलाई गाड़ी...

यूपी में आज से बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के चलाई गाड़ी तो खैर नहीं

70
0

असल न्यूज़: उत्तरप्रदेश में आज से बिना हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के गाड़ी ना चलाएं, नहीं तो आपके लिए परेशानी हो सकती है. आज से  दो और चार पहिया निजी वाहनों के लिए हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य कर दिया गया है. ये भी ध्यान दें कि अगर आपकी गाड़ी के नंबर प्लेट का आखिरी अंक 0 या 1 है तो उनके लिए आज इसे लगवाने की अंतिम तारीख होगी. इसी तरह वाहनों के अंतिम अंक के आधार पर अलग-अलग तारीखों में नंबर प्लेट लगवाना आज से जरूरी होगा, वरना बाहन चेकिंग के दौरान आपको इसके लिए पांच हजार रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है

जान लीजिए पूरा शेड्यूल
गाड़ी नंबर के अंतिम अंक के हिसाब से अंतिम तिथि शेड्यूल की गई है. 0 और 1 के लिए 15 नवंबर 2021 तक, 2 और 3 के लिए फरवरी 2022 तक, 4-5 के लिए मई 2022 तक, 6-7 के लिए 15 अगस्त 2022 तक, 8-9 के लिए 15 नवंबर 2022 तक अंतिम तिथि शेड्यूल की गई है

अगर बुकिंग करा ली है तो रसीद दिखाएं

अगर आपने अपनी गाड़ी की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए बुकिंग करा ली है तो आप चेकिंग के दौरान रसीद दिखा सकते हैं. अबतक हाई सिक्योरिटी नंबर के खिलाफ चालान की कार्रवाई की कोई घोषणा नहीं की गई है. अपर परिवहन आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कहीं भी करा सकते हैं नंबर प्लेट की बुकिंग

अगर आपकी गाड़ी यूपी के किसी अन्य जिले में पंजीकृत है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की बुकिंग कहीं से भी करा सकते हैं. लेकिन यूपी के बाहर अन्य राज्यों में पंजीकृत वाहनों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की बुकिंग यूपी में नहीं हो सकेगी.

इस तरह से करेंआवेदन…

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट आप घर बैठे भी लगवा सकते हैं, इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसमें दो विकल्प होंगे. पहला घर बैठे आधिकारिक वेबसाइट www.siam.in पर जाकर और  दूसरा जिस कंपनी की गाड़ी है, उसके शोरूम पर जाकर. इसके लिए आपको अपनी गाड़ी की आरसी लेकर जाना पड़ेगा.

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अगर आप घर पर लगवाएंगे तो दो पहिया के लिए 100 रुपये और चार पहिया के लिए 200 रुपए अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा. वहीं, अगर शोरुम पर जाकर लगवाएंगो तो आपको कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here