Home Delhi एबी मोटर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर संसद भवन पहुंची बीजेपी उपाध्यक्ष भारती...

एबी मोटर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर संसद भवन पहुंची बीजेपी उपाध्यक्ष भारती शियाल

1602
0

शिवानी कौर। देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर हर साल बद से बदतर होता जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की सारी कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं। भले ही दिल्ली में नए वाहन कानून के तहत डीजल और पेट्रोल की पुरानी गाड़ियों पर प्रतिबंध लग गया हो लेकिन दिल्ली की दम घोटू हवा में कोई सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में कुछ भारतीय कंपनियों ने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझा और प्रदूषण की रोकथाम के लिए तरह-तरह के सार्थक कदम उठा रही हैं।

इनमें से ही एक नाम है डॉ अभय बंसल, जिन्होंने अपनी कंपनी एबी मोटर्स के तहत एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल नीति के तहत ही इस इलेक्टिक स्कूटर का निर्माण पूरी तरह से भारत में ही किया गया है। जिनका मकसद प्रदूषण मुक्त नए भारत के निर्माण में योगदान देना है। कारोबारी डॉक्टर अभय बंसल की इस मुहिम में भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष भारती शियाल ने सराहा है।

संसद सत्र के दौरान वह खुद एबी मोटर्स की पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर को 20 जनपत से लेकर संसद भवन तक गयी। सांसद भारती शियाल का मानना है कि समय रहते प्रदूषण को कम करने के लिए जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपनाना पड़ेगा, नहीं तो हमारी आने वाली पीढ़ी दम घोंटू जहरीली हवा की शिकार हो जाएगी। इस दौरान एबी मोटॉस के डायरेक्टर सार्थक बंसल ने इलैक्ट्रिक स्कूटर के तकनिको के बारे में बताया। इस कार्यक्रम में धीरु भाई शियाल, वीरेंद्र और एस्ट्रोलॉजर दिनेश मकवाना उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here