Home Delhi कोरोना संक्रमण दर बढ़ने से हरकत में आई केजरीवाल सरकार, दिल्ली में...

कोरोना संक्रमण दर बढ़ने से हरकत में आई केजरीवाल सरकार, दिल्ली में किया येलो अलर्ट जारी

478
0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ओमिक्रॉन को लेकर एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की है जिसमें बताया कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से डरने की बिल्कुल जरूरत नहीं है लेकिन लापरवाही भी नहीं की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से ग्रेप (ग्रेडड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान) लागू हो रहा है। इसके कुछ ही समय बाद सरकार की ओर से दिल्ली में रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है। इससे पहले रात 11 बजे से कर्फ्यू लागू करने की बात कही गई थी।

केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर सबसे बड़ी बात अभी तक ये सामने आई है कि, इसके लक्षण बहुत हल्के हैं, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। किसी को भी अस्पताल की जरूरत नहीं पड़ रही, ऑक्सीजन की भी जरूरत नहीं पड़ रही। लेकिन अगर लापरवाही करेंगे तो कोरोना नहीं छोड़ेगा। घर से निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं। मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि इस बार आपकी सरकार भी दस गुना तैयार है।

सीएम ने अपील की है कि मैं कई दिनों से बाजारों की तस्वीर देख रहा हूं कि बेतहाशा भीड़ जुट रही है। अगर इसी तरह चला तो कोरोना फैलने का डर बना रहेगा। इसलिए मेरी आप सबसे अपील है कि सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। ऐसी जगहों पर आप मास्क लगाकर भी रखें।

आज से ग्रेप हुआ लागू  
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमने कुछ दिन पहले एक ग्रेप प्रणाली तैयार की थी जिसके तहत आज से कुछ चीजों पर पाबंदियां लगाई जा रही हैं। ये पाबंदियां आपके लिए लगाई जा रही है। मैं जानता हूं कि आप इन पाबंदियों से दो साल से थक चुके हैं लेकिन ये आपकी सुरक्षा के लिए है। इसलिए आपको इसका पालन करना ही होगा।

सीएम ने कहा, ओमिक्रॉन से जो लोग प्रभावित हो रहे हैं वह घर में ही ठीक हो रहे हैं। डरने की जरूरत नहीं है जिम्मेदार बनने की जरूरत है। हम हर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। अगर कोई खतरे की बात होगी, चिंता की बात होगी तो हम आपको आकर सबसे पहले बताएंगे। आप बस घर से निकलने से पहले मास्क जरूर पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ जरूर धोएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here