Home Delhi कांग्रेस ने चुनाव आयोग को ल‍िखा पत्र, कहा- बीजेपी की बड़ी रैलियों...

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को ल‍िखा पत्र, कहा- बीजेपी की बड़ी रैलियों पर लगाई जाए रोक, बताई यह वजह

250
0

कांग्रेस ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर विधान सभा चुनाव के लिए हो रहीं बड़ी रैलियों पर रोक लगाने की मांग की है। पार्टी ने आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री और भाजपा के नेताओं की सरकारी खर्च पर हो रही रैलियों पर रोक लगाई जाए। भाजपा नेताओं पर संवैधानिक मंचों से अलोकतांत्रिक भाषा का प्रयोग कर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए इस पर भी रोक लगाने की मांग की गई है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी व पीएल पुनिया और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी की ओर से संयुकत रूप से भेजे गए इस पत्र के बारे में कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिये जानकारी दी। आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि वर्तमान में कोविड महामारी की तीसरी लहर की आशंका है। ऐसे में छोटी सभाओं, चौपाल, वर्चुअल मीटि‍ंग और घर-घर अभियान जैसे आयोजन किये जाने चाहिए और बड़ी रैलियों पर रोक लगानी चाहिए।

दलितों-महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार उप्र में : पुनिया

अमेठी में दलित लड़की की पिटाई का उल्लेख करते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष पीएल पुनिया कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दलित व महिला विरोधी सोच के कारण देश में दलितों, महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा ङ्क्षहसा और अत्याचार उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में हो रहा है। इसका सीधा कारण अपराधियों को सरकार का संरक्षण मिलना और उन्हें बचाना है। प्रदेश में दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं रोजाना हो रही हैं और अपराध के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here