Home Delhi केजरीवाल का ऐलान: होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिल्ली सरकार चलाएगी...

केजरीवाल का ऐलान: होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिल्ली सरकार चलाएगी योग क्लास

86
0

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को लोगों के लिए योग क्लासेस का तोहफा लेकर आए। दिल्ली के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जितने भी मरीज होम आइसोलेशन में हैं, उनके पास योग करने के लिए एक लिंक भेजा जाएगा। ये क्लासेस आठ घंटे चलेंगी। सुविधा के अनुसार क्लास के लिए रजिस्ट्रेशन करें। चालीस हजार लोग एक साथ इसका फायदा ले सकते हैं। एक क्लास में केवल पंद्रह मरीज होंगे। कल से ये क्लास शुरू हो जाएंगी।

अस्पतालों में कोरोना मरीजों पर होगा सर्वे
एनसीडीसी की एक टीम अस्पतालों का दौरा करने के लिए गठित हुई है। इसमें दिल्ली और केंद्र दोनों ही अस्पताल शामिल हैं। इस दौरान टीम अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की आयु, वर्तमान स्थिति, संक्रमण स्त्रोत, अस्पताल में रुकने की अवधि, मौत का ब्यौरा, संक्रमण से पहले किसी बीमारी होना और टीकाकरण इत्यादि के बारे में पूरा सर्वे किया जाएगा। 
 

जानकारी मिली है कि एनसीडीसी की एक टीम अस्पतालों का दौरा करने के लिए गठित हुई है। इसमें दिल्ली और केंद्र दोनों ही अस्पताल शामिल हैं। इस दौरान टीम अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की आयु, वर्तमान स्थिति, संक्रमण स्त्रोत, अस्पताल में रुकने की अवधि, मौत का ब्यौरा, संक्रमण से पहले किसी बीमारी होना और टीकाकरण इत्यादि के बारे में पूरा सर्वे किया जाएगा। इसके बाद टीम एक पूरी रिपोर्ट केंद्र को देगी। 

आईजीआई पर लगातार संक्रमित मिल रहे यात्री
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां यात्री लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। कई लोग विमान पर चढ़ने से पहले जांच में संक्रमित मिल रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें डी बोर्ड किया जा रहा है। 

सोमवार को स्पाइस जेट कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि उनके यहां 13 यात्रियों को एक ही दिन में डी बोर्ड किया गया। यह दुबई जाने वाले विमान में यात्रा करने के जा रहे थे लेकिन कोविड जांच में संक्रमित मिले। उन्होंने बताया कि दूसरी कंपनियों के यात्रियों को भी डी बोर्ड किया जा रहा है। 

डीडीएमए की बैठक में रेस्तरां और बार को बंद करने का लिया फैसला
कोविड के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के सभी बार बंद कर दिए गए हैं। यहां सिर्फ खाना पैक करवाया जा सकता है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में इसका फैसला लिया गया। हालात की समीक्षा के बाद तय किया गया कि अभी लॉकडाउन लगाने का वक्त नहीं है। इसकी जगह कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने की हिदायत सभी संबंधित एजेसियों को दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here