Home Delhi BJP: 172 सीटों पर कैंडिडेट फाइनल; जल्द आएगी लिस्ट

BJP: 172 सीटों पर कैंडिडेट फाइनल; जल्द आएगी लिस्ट

477
0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कोर टीम की मीटिंग में बुधवार को सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई. मीटिंग की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की. ये मीटिंग करीब 14 घंटे चली और रात करीब 1:35 बजे तक चली. कोर कमेटी की की मीटिंग में निषाद पार्टी के संजय निषाद, अपना दल की अनुप्रिया पटेल से भी सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई. सूत्रों के अनुसार सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा गुरुवार को सीईसी की मीटिंग के बाद की जाएगी.
सूत्रों के अनुसार मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़वाने पर भी चर्चा की गई. हालांकि इस पर आखिरी फैसला बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग के बाद लिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मीटिंग में शामिल होंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर लोकसभा से पांच बार सांसद चुने गए हैं. उन्होंने कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है.

172 उम्मीदवारों के नाम फाइनल
इसी के साथ कोर कमेटी की मीटिंग में बुधवार को पहले तीन चरणों में आने वाले 172 उम्मीदवारों के नाम फाइल कर दिए गए हैं. सूत्रों के अनुसार दिल्ली मुख्यालय में मीटिंग के दौरान 300 सीटों पर नाम को लेकर चर्चा हुई लेकिन सिर्फ पहले तीन चरणों में 172 सीटों पर ही नाम फाइनल हो पाए. अब ये नाम गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखे जाएंगे.
आज लगेगी मुहर
केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद आने वाले दिनों में इन नामों की घोषणा की जाएगी. बुधवार मीटिंग दोपहर 11 बजे शुरू हुई और देर रात डेढ़ बजे तक चली. इससे पहले मंगलवार को भी मीटिंग 10 घंटे से ज्यादा चली थी. मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के इंचार्ज-धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महासचिव सुनिल बंसल, राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद थे. इसी के साथ हालही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जेपी नड्डा ने मीटिंग में वर्चुअली हिस्सा लिया.

सहयोगियों को मिलेगी ज्यादा सीटें?
बीजेपी के सहयोगी दल ‘अपना दल’ से भी सीटों को लेकर चर्चा हुई. इसके लिए अनुप्रिया पटेल बीजेपी मुख्यालय पहुंची थीं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना दल को 11 सीटें दी थी. इसमें से 9 सीटों पर अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने जीत हासिल की थी. इस बार अपना दल पहले ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here