Home Delhi कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाएं

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाएं

88
0

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवार हैं, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री और समाज सेवी भी शामिल हैं.


इनको मिला टिकटबड़े नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट मिला है. सदफ जाफर को भी उम्मीदवार बनाया गया है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. प्रियंका ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप कराया गया था. फिर बाद में एक्सीडेंट भी कराया गया. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पूनम पांडे को टिकट मिला है.सात चरणों में होंगे चुनावयूपी में कुल 403 सीटें हैं जहां सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.


10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजेबता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here