Home Delhi महिंद्रा एक्सयूवी700 की बढ़ी डिमांड, 4 महीनों में 1 लाख से अधिक...

महिंद्रा एक्सयूवी700 की बढ़ी डिमांड, 4 महीनों में 1 लाख से अधिक गाड़ियों के ऑर्डर मिले

167
0

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में एक्सयूवी700 के बारे में कुछ खुशखबरी शेयर की, जहां कंपनी ने बताया कि महिंद्रा एक्सयूवी700 को देश में काफी प्यार मिल रहा है और इसे 1 लाख से अधिक ऑर्डर मिल चुके हैं। बता दें इस गाड़ी को पिछले साल अक्टूबर 2021 में लॉन्च किया गया था। दिलचस्प बात ये है कि घरेलू वाहन निर्माता को ऑनलाइन बुकिंग विंडो खुलने के केवल तीन घंटों में 50,000 से अधिक महिंद्रा XUV700 बुकिंग प्राप्त हुई थी।

बढ़ी डिमांड तो वेटिंग पीरिड हुई अधिक

मांग को देखते हुए Mahindra XUV700 का वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गया है। महामारी के साथ-साथ सेमीकंडक्टर चिप्स की ग्लोबल कमी भी कंपनी के ऑर्डर को पूरा करने की क्षमता पर काफी दबाव डाला है। हालिया अपडेट की माने तो, इस गाड़ी को खरीदने के लिए आपको 6 महीने से लेकर 1 साल तक का इंतजार करना होगा। हालांकि, कंपनी ने महिंद्रा एक्सयूवी700 पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी को प्राथमिकता दी। बहरहाल, इस सात सीटर एसयूवी का वेटिंग पीरियड अब भी चिंता का विषय बना हुआ है।

बेस्ट सेलर बनी ये कार

महिंद्रा XUV700 का मुकाबला Tata Harrier, Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector और Jeep Compass से है। यह बहुत तेजी से शीर्ष पर पहुंचने में कामयाब रहा क्योंकि इसका स्पोर्टी स्टाइलिंग और दबंग स्ट्रीट प्रेजेंस इतना जबरदस्त है कि वह लोगों को अट्रैक्ट करता है। XUV700 भी फर्स्ट-इन-सेगमेंट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) फीचर्स से लैस है। वहीं, सुरक्षा की बात करें तो XUV700 को ग्लोबल NCAP द्वारा इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। यह इसे देश की सबसे सुरक्षित मिड-साइज SUV बनाती है। परीक्षण रिपोर्ट पिछले साल नवंबर में आई थी, जिसमें XUV700 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 4-स्टार मिले थे।

इंजन और पॉवर : कंपनी की तरफ से आने वाली नई Mahindra SUV में दो इंजन विकल्पों को भी पेश किया गया है, जिसमें एक 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल है। एक्सयूवी 700 का लोअर-पावर्ड डीजल इंजन, जिसे एंट्री-लेवल एमएक्स वेरिएंट के साथ पेश है। यह 153 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि इसका AX वेरिएंट पावर देने वाला मैनुअल/ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, जो 182 bhp की पावर और 420 Nm/450Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here