Home Delhi यह है धरती की इकलौती जगह, जहां नहीं पहुंच पाया कोरोना

यह है धरती की इकलौती जगह, जहां नहीं पहुंच पाया कोरोना

142
0

कोरोना वायरस ने पूरी मानवता को हिलाकर रख दिया, दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं था जहां इस वायरस ने अपना तांडव ना दिखाया हो। अब भले ही कोरोना वायरस के मामले कम हो चले हैं लेकिन अभी भी कई देशों में भरपूर सतर्कता बरती जा रही है। इसी बीच हाल ही में इस पर बहस छिड़ी की धरती का ऐसा कौन सा कोना है जहां कोरोना वायरस नहीं पहुंच पाया है।

दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर कई केस स्टडी सामने आ चुकी हैं। डेली स्टार की एक रिपोर्ट में एक जगह की चर्चा की गई है जहां के बारे में बताया जा रहा है कि यह धरती की इकलौती जगह है जहां कोरोना वायरस नहीं पहुंच पाया है। हिंद महासागर में मौजूद एकांत आइलैंड सेंटीनल आइलैंड के बारे में दावा किया जा रहा है कि यहां तक कोरोना वायरस नहीं पहुंच पाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक सेंटीनल आइलैंड अंडमान द्वीप समूह का हिस्सा है और म्यांमार की सीमा से करीब 500 मील की दूरी पर है। इस जगह के बारे में बताया जाता है कि यहां कोरोना वायरस इसलिए भी नहीं पहुंच सका क्योंकि यह पूरी दुनिया से कटा हुआ है। यहां के रहने वाले लोग दुनिया के लोगों ने नफरत करते हैं. इस क्षेत्र में कोई पहुंचता है तो वे उसे अपना दुश्मन मान लेते हैं और उसे मारने के लिए तैयार हो जाते हैं।

इस आइलैंड पर सेंटीनल जनजाति के लोग ही रहते हैं, इनकी जनसंख्या 400 के आसपास बताई जाती है लेकिन यह ज्यादा भी हो सकती है। ये लोग बाहर के लोगों पर तीर से हमला कर देते हैं। बताया जाता है कि इस आइलैंड पर जनजाति का वास पिछले 60 हजार सालों से भी ज्यादा समय से है। जो भी इस दौरान जनजाति के करीब आया, वो वापस नहीं लौटा या फिर उसके मरने की खबर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here