Home job उत्तर प्रदेश के इस विभाग में निकली बंपर पदों पर भर्तियां, जानें...

उत्तर प्रदेश के इस विभाग में निकली बंपर पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां

120
0

असल न्यूज़: उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद (Uttar Pradesh Live Stock Development Board) ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली (UPLDB Recruitment 2022) हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (UPLDB MAITRI Recruitment 2022) के माध्यम से मल्टी पर्पज एआई टेक्नीशियन इन रूरल इंडिया (MAITRI) पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके तहत यूपी के 75 जिलों में 2000 पद भरे जाएंगे. ये भी जान लें कि इन पदों (UP Sarkari Naukri) पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. वे कैंडिडेट्स जो इनके लिए (UP Government Job) आवेदन करने के योग्य हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

कौन कर सकता है अप्लाई –

इन पदों (Uttar Pradesh UPLDB Recruitment 2022) के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बायोलॉजी विषय के साथ 12वीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आयु सीमा की बात करें तो 18 से 40 साल के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा कैंडिडेट का संबंधित जिले का निवासी होना भी जरूरी है.

वैकेंसी डिटेल्स –

कुल पद – 2000

ओबीसी व सामान्य कैटेगरी – 1400 पद

एससी – 500 पद

एसटी – 100 पद

केवल ऑनलाइन होंगे आवेदन –

इस बाबत जारी नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि यूपी लाइव स्टॉक डेवलेपमेंट बोर्ड के मैत्री पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऑफलाइन आवेदन किसी भी हाल स्वीकार नहीं किए जाएंगे. अप्लाई करने के लिए इस पोर्टल पर जाएं – maitriupldb.in

वहीं इस पदों के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने और सभी निर्देश जानने के लिए यूपीएलडब्ल्यूडी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिसका पता है – upldb.up.gov.in

कैसे होगा चयन –

कैंडिडटे्स का चयन लिखित परीक्षा या मेरिट के आधार पर होगा. इसकी तारीखें कुछ समय में साफ हो जाएंगी. सेलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी. उसके बाद यूपी के 75 जिलों में इनकी पोस्टिंग होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here