Home Covid-19 सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद ED और सीबीआई अब खंगालेगी कोरोना...

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद ED और सीबीआई अब खंगालेगी कोरोना काल की दिल्ली की सभी फाइलें!

222
0

असल न्यूज़: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हवाला लेनदेन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया. फिलहाल सत्येन्द्र जैन ईडी मुख्यालय में हैं. जरूरत के मुताबिक सत्येन्द्र जैन की संबंधित मेडिकल जांच करवाई जा रही है. सत्येंद्र जैन को आज दोपहर 2 बजे राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किए जाने की संभावना है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया है. ED के मुताबिक, जांच में पाया गया था कि 2015-16 के दौरान सत्येंद्र जैन एक लोकसेवक थे, तो उनके द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों को हवाला के जरिए कोलकाता बेस्ड एंट्री ऑपरेटरों को नकद ट्रांसफर के बदले शेल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे. प्रवर्तन निदेशालय ने उल्लेख किया है कि इस रकम का उपयोग जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद को लिए गए कर्ज की अदायगी के लिए किया गया था.

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का ईडी का मामला अगस्त 2017 में सीबीआई द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में दर्ज एफईआआर से उपजा है.

बता दें कि बीते महीने प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. जैन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में स्वास्थ्य, बिजली, गृह, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, शहरी विकास, बाढ़, सिंचाई और पानी मंत्री हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here