Home Crime दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट गिरोह का किया भंडाफोड़, 10 लोग हुए...

दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट गिरोह का किया भंडाफोड़, 10 लोग हुए गिरफ्तार

362
0

असल न्यूज़: दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक बड़े किडनी रैकेट गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली में एक किडनी रैकेट गिरोह का भंडाफोड़ किया है और शहर के विभिन्न हिस्सों से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसको लेकर मामला हौज खास थाने में दर्ज किया गया था, जिस पर कार्रवाई की गई।

सोनीपत में किया जाता था आपरेशन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में एक डॉक्टर है जबकि अन्य तकनीशियन और सहायक हैं। सोनीपत में एक ऑपरेशन थियेटर स्थापित किया गया था, जहां मरीजों का ऑपरेशन किया गया था। पूछताछ के दौरान, हिरासत में लिए गए डॉक्टर ने खुलासा किया कि उसने एक मरीज से ऑपरेशन के लिए लाखों रुपये लिए। यह पता चला कि छह महीने में लगभग 14 लोगों को निशाना बनाया गया था। यह आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि मामले की जांच चल रही है।

गरीब लोगों को बनाते थे निशाना

दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह भी सामने आया कि डॉक्टर ने मुख्य रूप से गरीब लोगों को निशाना बनाते थे और अधिक पैसे देकर उन्हें बहकाया। उन्होंने अपने ग्राहकों की तलाश के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। पुलिस इस मामले में और गिरफ्तारियां कर सकती है। बता दें कि यह लोग फेसबुक और अन्य इंटरनेट मीडिया (सोशल मीडिया) पर अपने बारे में तरह तरह की चीजें प्रचारित करते हैं, जिसको देखकर लोग इनके झूठे दावों में फंस जाएं। एक बार कॉल या इन्क्वायरी आती है तो फिर तरह तरह के लालच और प्रलोभन देकर उन्हें जाल में फंसाया जाता है इसके बाद उन्हें बेवकूफ बना कर ठगने की प्रकिया शुरू हो जाती है। पैसे के लेनदेन के बाद बातचीत बंद कर दी जाती है या फिर धमकी देकर चुप रहने की हिदायत दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here