Home Uncategorized यूपी में हिंसक प्रदर्शनों के बाद नोएडा में बनाया गया ऐसा प्लान,...

यूपी में हिंसक प्रदर्शनों के बाद नोएडा में बनाया गया ऐसा प्लान, हॉटस्पॉट की पहचान कर निपटेगी पुलिस

98
0

असल न्यूज़: उत्तर प्रदेश में 10 जून के दिन जुमे की नमाज होने के बाद कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए थे, जिसके बाद पूरे प्रदेश में शासन सख्त हो गया है. इतना ही नहीं इन हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने तो खास तैयारी भी कर ली है, जिससे दिल्ली से सटे नोएडा में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना घटे. इसके लिए पुलिस ने 23 ऐसे हॉटस्पॉट की पहचान की है जिन्हें कम्यूनल हॉटस्पॉट माना गया है. यहां जल्द सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे और इनको कंट्रोल करने की जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस और थाने की होगी. वहीं जिस भी जगह हॉटस्पॉट का पहचान हुआ है वहां दुकान चलाने वाले दुकानदारों से भी पुलिस ने बात की है.

जल्द लगाए जाएंगे सीसीटीवी

दरअसल उत्तर प्रदेश में 10 जून के दिन नमाज के बाद कई शहरों में हिंसा होने लगी थी. इसके बाद ठीक 4 दिनों में ही गौतमबुद्धनगर पुलिस ने हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए कम्यूनल हॉटस्पॉट बना लिए है, जहां जल्द ही सीसीटीवी भी लगा दिया जाएगा. पुलिस कमिश्नर ने यह व्यवस्था लागू की है, जिसके बाद ऐसी जगह जहां भीड़ भाड़ होती है. उसके अलावा धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्लान है और इसकी जिम्मेदारी नजदीकी थानों को दे दी जाएगी.

शांति व्यवस्था बनाए रखने की पहल

जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने कि बात करते हुए नोएड के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि शहर में शांति बरकरार रहे यही पुलिस कि कोशिश है, इसलिए फ्लैग मार्च निकाले जा रहे. जिले में इसी वजह से हॉटस्पॉट कि पहचान की गई है. वहीं इसपर और जानकारी देते हुए गौतमबुद्धनगर के मीडिया सेल प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कम्यूनल हॉटस्पॉट कि पहचान इसलिए की गई है जिससे शहर में शांति बनी रहे. यह वो जगह है जहां दोनो आबादी के लोग रहते है क्योंकि हिंसा भड़कने के सबसे ज्यादा खतरा ऐसी जगह रहता है. इसलिए 23 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है. इसके अलावा पुलिस पैदल फ्लैग मार्च कर रही है. लोगों से मिल रही है और जो भी शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करेगा इसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here