Home job सीएनजी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने का झंझट खत्म, ये कंपनी...

सीएनजी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने का झंझट खत्म, ये कंपनी शुरू करेगी होम डिलीवरी सुविधा

131
0

असल न्यूज़: आप सीएनजी गाड़ी चलाते हैं और पेट्रोल पंप पर लगने वाली लंबी लाइनों से परेशान हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, अब सीएनजी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने को झंझट खत्म होने वालाहै। आप सिर्फ एक फोन कॉल से सीएनजी की होम डिलीवरी पा सकेंगे। हालांकि यह सुविधा अभी मुंबई में शुरू होने जा रही है।

फ्यूल डिलीवरी खोलेगी स्टेशन
एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन स्टार्टअप कंपनी Fuel Delivery ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत मोबाइल सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जो 24 घंटे होम डिलीवरी की सुविधा मुहैया कराएंगे। यह सुविधा सभी तरह के सीएनजी पर चलने वाले वाहनों के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी की ओर से बताया गया कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए पंप पर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

तीन महीने में शुरू हो जाएगी सुविधा
कंपनी के मुताबिक, उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल से मंजूरी मिल गई है। यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी। बयान में कहा गया कि इन दो स्थानों के बाल स्टेशन का विस्तार किया जाएगा। कंपनी के बयान की मानें तो अकेले मुंबई में लगभग पांच लाख सीएनजी वाहन हैं और हर साल 43 लाख किलोग्राम सीएनजी की खपत होती है। वहीं इन वाहनों के लिए मुंबई में सिर्फ 223 सीएनजी स्टेशन हैं, ऐसे में मोबाइल सीएनजी स्टेशन बेहद राहत देने वाले साबित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here