Home Crime कासगंज में प्रेमी की हत्या के आरोप में जेल में बंद महिला...

कासगंज में प्रेमी की हत्या के आरोप में जेल में बंद महिला ने दिया बेटे को जन्म, पुलिस ने दी ये जानकारी

104
0

असल न्यूज़: कासगंज में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां पचलाना जेल में सजा काट रही महिला कैदी ने एक बच्चे को जन्म दिया है.यह महिला अपने प्रेमी की हत्या के जुर्म में सजा काट रही है. कासगंज कोतवाली के मोहल्ला मनोटा की रहने वाली ममता ने शुक्रवार को एक बेबी बॉय को जन्म दिया है. कासगंज की पचलाना जेल के अधीक्षक विजय विक्रम सिंह के मुताबिक महिला कैदी ममता और उसका पति बृजेश अक्टूबर 2021 में हत्या के मामले में आरोपी सिद्ध हुए थे और उन्हें जेल भेजा गया था. ममता जब पचलाना जेल लाई गई उस समय वह 1 महीने की गर्भवती थी. इसकी सूचना डॉक्टरी परीक्षण में पहले ही दे दी गई थी. जिसके चलते ममता का हर महीने मेडिकल चेकअप और देखभाल लगातार होती रही है.

ममता के गर्भ में पल रहे बच्चे को उचित पोषण मिलता रहे इसलिए शासन की तरफ से महिला कैदियों के लिए विशेष व्यवस्था जेल के भीतर है जिसके तहत पोषक तत्वों से भरपूर खाना और अन्य खाद्य सामग्री ममता को दी गई थी. 15 जून की देर रात ममता को प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी इसके बाद उसे पचलाना जेल से कासगंज स्थित जिला अस्पताल भेजा गया था.

16 जून की सुबह दिया बेटे को जन्म

स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में 16 जून सुबह 8 बजे ममता ने एक बेटे को जन्म दिया है. जेल अधीक्षक के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार के जेल मंत्री की मंशा के अनुरूप अपनी मां की सजा के दौरान जन्म लेने वाले शिशुओं की उचित देखभाल और उनके रखरखाव के लिए बच्चे को और उसकी मां को घर जैसा माहौल प्रदान किया जाएगा.वहीं इस मामले में महिला चिकित्सक अंजू यादव का कहना है कि जेल में निरूद्ध ममता का प्रसव सुरक्षित ढंग से हुआ है और ममता और उसका बेटा दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here