Home Bihar Bharat Bandh Updates: अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद का ऐलान, बॉर्डरो...

Bharat Bandh Updates: अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद का ऐलान, बॉर्डरो पर सुरक्षा बड़ी

185
0

असल न्यूज़। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं. बिहार में सरकारी संपत्तियों को इन प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है. एहतियातन, बिहार में रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है. साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी. इस बीच, इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

शरारती एवं असामाजिक तत्वों पर ड्रोन कमरे से नजर रखी जा रही
जहानाबाद में शरारती एवं असामाजिक तत्वों पर ड्रोन कमरे से नजर रखी जा रही है. जिले में इंटरनेट सुविधा को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है, क्योंकि सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश किया गया था. इस मामले में अब तक कुल 43 लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं शरारती तत्वों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है, इधर रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि भारत बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. किसी भी स्थिति में असामाजिक तत्वों ने निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गयी है. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.

शहर को पुलिस छावनी में तब्दील किया
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद करने का आह्वान किया गया था. लेकिन जहानाबाद में स्वतः बंद दिख रहा है. सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन दिख रहे हैं. कही कोई न तो आंदोलनकारी सड़क पर दिखे और न ही कोई राजनीतिक पार्टी के नेता. वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन सहित पुरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है साथ ही दलबल के साथ डीएम और एसपी सड़क पर गाड़ियों से गश्ती कर रहे हैं.

वाराणसी के बस स्टैंड पर बसों का परिचालन बाधित
अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने आज भारत बंद का ऐलान किया है, इसका असर वाराणसी के बस स्टैंड पर देखने को मिल रहा है. यहां पर परिचालन होने वाली सभी बसें बंद कर दी गई हैं. लिहाजा यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. दूर-दूर से आए यात्री अपने गंतव्य को जाना चाहते हैं लेकिन उन्हें रोडवेज बस स्टैंड का ही शरण लेना पड़ रहा है.

सोशल मीडिया पर रहेगी कड़ी निगरानी
पंजाब में भारत बंद को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के लिए कहा गया है. सरकारी कार्यालयों और अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर पुलिस को अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है.

भारत बंद को लेकर पंजाब में अलर्ट
पंजाब में केंद्र सरकार के कार्यालयों, सेना भर्ती केंद्रों, सैन्य प्रतिष्ठानों, भाजपा और हिंदू नेताओं के कार्यालय के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सभी निजी कोचिंग इंस्टिट्यूट को बन्द करने के आदेश जारी
महेंद्रगढ़/नारनौल. जिले में अगले आदेशों तक जिलाधीश डॉ जे के आभीर ने सभी निजी कोचिंग इंस्टिट्यूट बन्द करने के आदेश जारी किए हैं.

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इस दौरान 8:00 बजे से 12:00 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से बचें. विशेष व्यवस्था के चलते इन सड़कों पर आवाजाही नहीं हो सकेगी. गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से 8:00 बजे से 12:00 बजे के बीच जाने से बचें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here