Home Crime सीबीआई ने घूसखोरी के आरोप में दिल्ली नगर निगम के असिस्टेंट इंजीनियर...

सीबीआई ने घूसखोरी के आरोप में दिल्ली नगर निगम के असिस्टेंट इंजीनियर समेत दो को किया गिरफ्तार

179
0

असल न्यूज़: (CBI) ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के एक सहायक अभियंता और एक अन्य कर्मचारी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एजेंसी ने एमसीडी नजफगढ़ में सहायक अभियंता एम. एस. मीणा और कर्मचारी प्रकाश के खिलाफ एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये की रिश्वत कथित तौर पर मांगने के लिए प्राथमिकी दर्ज की.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया, ”सीबीआई ने एमसीडी नजफगढ़ के कर्मचारी को अपने लिए और सहायक अभियंता की ओर से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा. आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली गई जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए.’’

उपराज्यपाल ने की थी बड़ी कार्रवाई
भ्रष्टाचार के आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पांच दिन पहले सीएम ऑफिस में पदस्थ तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया था. इनमें मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात एक उपसचिव व दो एसडीएम शामिल हैं. 21 जून को हौज खास में तैनात सबरजिस्टार को भी निलंबित किया गया है. कार्यभार संभालने के साथ ही उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार को जरा भी बर्दाश्त नहीं करने और सरकारी कामकाज में ईमानदार कार्यप्रणाली को बनाए रखने का संदेश दिया था.

सूत्रों के मुताबिक इसी क्रम में मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात उपसचिव पीसी ठाकुर, वसंत विहार के एसडीएण हर्षित जैन और विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया है. सूत्रों की मानें तो भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद यह कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही इन तीनों ही अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here